Twitter
You are hereNariनेकलेस सुलझाने से लेकर ब्यूटी प्रॅाब्लम में भी काम आए बेबी पाउडर
नेकलेस सुलझाने से लेकर ब्यूटी प्रॅाब्लम में भी काम आए बेबी पाउडर
Views:- Friday, May 19, 2017-9:35 AM

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन) : बेबी पाउडर बिना किसी केमिकल्स के होतें हैं ताकि यह बच्चों की स्किन को किसी भी तरह का कोई नुक्सान न पहुचाएं। इसीलिए ये ओर चीजों से बेहतर होता है। आप ने अभी तक इस पाउडर का यूज सिर्फ बच्चों पर ही किया होगा लेकिन आज हम आपको इसका बेहतरीन इस्तेमाल घर के कामों और ब्यूटी पर बताएंगे। 

1. रेत हटाने के लिए
बीच पर जाएं तो साथ में एक छोटा डिब्बा बेबी पाउडर का भी जरूर रखें। स्किन से चिपकी रेत इससे आसानी से हट जाएगी।
2. घनी पलकें
पलकों के बीच बेबी पाउडर लगाने से यह घनी दिखेंगी। इसके अलावा यह पलकों की लंबाई और मोटाई को भी बढ़ाती है। इससे मस्कारा फैलने की समस्या भी दूर हो जाती है। इससे आंखों को कोई नुकसान नहीं होता।
3. कार्ड्स अलग करने लिए 
ताश के पत्ते अगर चिपक गए हों तो बेबी पाउडर की मदद से इनको आसानी से अलग किया जा सकता है।
4. चिपचिपे बाल
कई बार अचानक कहीं बाहर जाना पड़ता है और बाल चिपचिपे होते हैं। ऐसे में थोड़ा सा पाउडर बालों की जड़ों में लगा लेना चाहिए। यह तेल को ऑब्जर्व कर लेगा और बाल अच्छे दिखेंगे।
5. होंठ
होठों पर लिपस्टिक अधिक समय तक लगी रहे। इसके लिए लिपस्टिक का एक कोट लगा कर होंठों पर थोड़ा-सा पाउडर लगाना चाहिए। इसके बाद दोबारा लिपस्टिक लगाएं जिससे यह काफी समय तक लगी रहेगी।
6. कपड़ों पर तेल के दाग 
क्या हो अगर आपकी महंगी या सबसे अच्छी ड्रेस पर तेल के दाग लग जाएं। दाग पर बेबी पाउडर छिडक़ कर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद कपड़े को धोएं या ड्राई क्लीन करने को दें दे।
7.चींटियों को भगाएं
अगर रसोई में चींटियां ज्यादा हो गई हों तो दरवाजे या खिड़कियों के पास थोड़ा बेबी पाउडर डाल दें। ये कुछ ही देर में नौ दो ग्यारह हो जाएंगी।
8. किताबों में सीलन
अगर घर में सीलन है और यह किताबों में भी आ गई है तो इनके पन्नों के बीच बेबी पाउडर डाल दें। इसे एक पेपर बैग में बंद करके 7 दिन तक रख दें। यह सारी नमी सोख लेगा और किताबों को खराब होने से बचाएगा।
9. वैक्सिंग 
कुछ महिलाओं की त्वचा में वैक्सिंग करने में बड़ी प्रॉब्लम होती है। इसलिए वैक्स से पहले स्किन पर बेबी पाउडर लगा लेना चाहिए जिससे त्वचा ड्राई हो जाएगी और वैक्स के बाद दाने और रैशेज भी नहीं होगें।
10. नेकलेस
कई बार महिलाओं के गले की चेन में गांठ पड़ जाती है या दो नेकलेस आपस में उलझ जाते हैं ऐसे में उन पर बेबी पाउडर छिड़क देना चाहिए। इससे यह आसानी से खुल जाएगी।