Twitter
You are hereNari

ट्रेंड में आया मल्टी-मास्किंग पैक, इस्तेमाल करें और पाएं ग्लोइंग स्किन

ट्रेंड में आया मल्टी-मास्किंग पैक, इस्तेमाल करें और पाएं ग्लोइंग स्किन
Views:- Saturday, March 17, 2018-5:34 PM

फैशन हो या फिर ब्यूटी केयर, इन दोनों के मामले हर बार नया ट्रैंड सुनने को मिलता है। अगर बात ब्यूटी को लेकर करें तो लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हर ट्रीटमेंट और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इन दिनों मल्टी-मास्किंग खूब चर्चा में है। मल्टी-मास्किंग यानी एक ही समय में चेहरे के हर हिस्से पर अलग-अलग तरह का मास्क लगाकर खूबसूरती बढ़ाना है। 

 

ब्यूटीशन्स का मनाना है कि हमारे चेहरे के हर हिस्से को अलग मास्क की जरूरत होती है क्योंकि चेहरे का हर पार्ट अलग किस्म का होता, जिन पर एक ही मास्क सूट नहीं करता। आइए जानते है कि मल्टी मल्टी-मास्किंग कैसे करनी चाहिए और इसका चेहरे को क्या फायदा मिलता है।

 

1. आखिर क्या मल्टी-मास्किंग?
एक ही मास्क आपके चेहरे की सभी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता है क्योंकि स्किन के हर हिस्से को अलग ट्रीटमेंट और प्रॉडक्ट्स की जरूरत होती है। ज्यादातर लोग अपनी ड्राई, नॉर्मल या ऑयली स्किन टोन के हिसाब से ही फेस मास्क की डिमांड करते हैं लेकिन हमेशा अपनी स्किन टोन ही नहीं,  बल्कि स्किन के हर पार्ट के अनुसार मास्क इस्तेमाल करना चाहिए। 

PunjabKesari

2. त्वचा के हर पार्ट पर कौन-सा मास्क है जरूरी?
इसको इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी त्वचा के हर पार्ट की जानकारी होनी चाहिए कि वहां की स्किन कैसी है। 

- आंखों के आस-पास की त्वचा चेहरे की तुलना में बेहद नाजुक होती है तो इसके लिए पपीते का मास्क अच्छा माना जाता है। 

- वहीं होंठों के पास वाली स्किन भी सेंसटिव होती है, जिसके लिए स्पैशल मास्क ट्राई करें। 

- चीकबोन्स और माथे पर सूरज की किरणें सबसे ज्यादा पड़ती है, इन पर ब्राइटनिंग फेस मास्क इस्तेमाल करना चाहिए। 

PunjabKesari

3. कहां से आई यह तकनीक?
सबसे पहले इस तकनीक का इस्तेमाल कोरिया में किया गया। दरअसल, कोरिया की महिलाओं की स्किन मिक्स होती है, जिस वह से वह चेहरेचे हर पार्ट के लिए अलग मास्क इस्तेमाल करती है। इन दिनों यह तकनीक दूसरे देशों में भी खूब पसंद की जा रही है। 

 

4. क्या होता है फायदा?
मल्टी- मास्किंग करने से आप फेस के हर पार्ट को उभार कर सामने आता हैं, जिससे आपकी ओवरऑल ब्यूटी निखर जाती है। इससे अलावा इससे चेहरे के पार्ट की समस्या आसान तरीके से कम हो जाती है। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News