19 APRFRIDAY2024 6:32:24 PM
Nari

मां-बेटे के रिश्ते में जरूर होनी चाहिए ये बातें

  • Updated: 28 Jul, 2017 01:35 PM
मां-बेटे के रिश्ते में जरूर होनी चाहिए ये बातें

कहते है बेटा मां को ज्यादा प्यारा बेटा होता है। उनका रिश्ता भी बेहद खास होता है क्योंकि मां अपने लाडली की हर बात मान लेती है और उसपर पूरा-पूरा प्यार लूटाती है। मां के दिल में बेटे के लिए प्यार ही नहीं बल्कि फिक्र भी होती है। तभी उनके बीच का रिश्ता मजबूत होता है और बेटा मां के बताएं कदमों पर चल पाता है। अगर आप भी अपने बेटे के साथ दोस्ती का रिश्ता कायम रखती है तो इन बातों पर जरूर ध्यान दें। 

 

1. अधिकतर लड़के होते है जो अपने दिल की बात किसी के साथ शेयर नहीं करते है, यहां तक की अपने पेरेंट्स के साथ भी नहीं। बातें छिपाने से मां-बेटी के बीच की दूरियां बढ़ती है। अपने बेटे का अच्छा दोस्त बनने की कोशिश करें और बेटे को भी अपनी अधिकतर बातें मां से सांझा करनी चाहिए। इससे उनके बीच अच्छी कैमिस्ट्री बनेगी। 

 

2. देखने को मिलता है कि जो बेटा अपनी मां के करीब रहता है। वह स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करता है। मां हमेशा बेटे का पालन-पोषण भावुक होकर करती है ताकि बच्चा दूसरों की भावनाओं को समझ सकें। 

 

3. मां-बेटे का करीबी रिश्ते से लड़के का मानसिक स्वास्थ्य बेहतर रहता है। मां के ज्यादा करीब रहना वाला लड़का काफी दिलेर होता है।वह दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहते है। 


 
4. अगर मां बेटे की अच्छा दोस्त की तरह व्यवहार करेगी तो जाहिर है बेटा अपनी सभी बातें मां से शेयर करेगा। ऐसा करने से बेटा किसी बुरी संगत में भी नहीं पड़ेगा। 

Related News