Twitter
You are hereNari

अरे भाई! अमेरिका से भी अमीर है दुनिया के ये 5 देश

अरे भाई! अमेरिका से भी अमीर है दुनिया के ये 5 देश
Views:- Sunday, April 16, 2017-2:55 PM

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): जरूरी नहीं जो देश देखने में अच्छा हो, वह असल जिंदगी में काफी खुशहाल होता है। किसी देश के विकास का पता तब चलता है, जब उस देश में रहने वाले नागरिकों की औसतन आय उनके जरूरते के हिसाब से काफी हो। वैसे तो लोगों का मानना है कि प्रति व्यक्ति आय के हिसाब से अमेरिका दुनिया का सबसे अमीर देश कहलाता है। कुछ देश ऐसे भी है, जो प्रति व्यक्ति आय में अमेरिका से कापी अमीर कहलाते है। आज हम आपको इन्हीं देशों के बारे में बताएंगे, जो अमेरिका से ज्यादा खुशहाल और अमीर है। 

PunjabKesari

1. लक्ज़मबर्ग 
 
यह लक्ज़मबर्ग यूरोप का सबसे अमीर देश है। इस देश को कर का स्वर्ग भी कहा जाता है। शायद इसी वजह से दुनिया के कई अरबपति अपने देशों को छोड़ यहां बस गए। 

PunjabKesari
 
2. सिंगापुर 
 
यह एशिया के अमीर देशों में सिंगापुर भी शामिल है, जो 63 द्वीपों का समूह है।  5.5 मिलियन जनसंख्या वाले इस देश की अधिकतर आबादी बौद्ध धर्म को मानती है।

PunjabKesari
 
3. नार्वे 
 
इस देश में पांच मिलियन लोग बसे हुए हैं। यह दुनिया के सबसे धनवान देशों में से एक है। इस देश आर्थिकता नैचुरल गैस और तेल पर निर्भर करती हैं।

PunjabKesari

4.ब्रूनेई दारेस्सलाम
 
गैस और कच्चे तेल के निर्यात से ही इसकी आय का अधिकांश हिस्सा आता है, तभी यह देश अमीर कहलाता है। 5 लाख से भी कम आबादी वाले इस देश को सबसे कम आबादी वाले देशोंं में भी गिना जाता है।

PunjabKesari
 
5. हांगकांग 
 
हांगकांग एशिया की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक हैं। साथ ही यह दुनिया के सबसे महंगा देश है।