25 APRTHURSDAY2024 9:00:04 PM
Nari

ये हैं विदेश के सबसे महंगे होटल्स, देनी होगी इतनी बड़ी रकम

  • Updated: 31 Jul, 2017 01:41 PM
ये हैं विदेश के सबसे महंगे होटल्स, देनी होगी इतनी बड़ी रकम

दुनिया में एक से बढ़कर एक होटल्स है जो अपनी अलग-अलग खासियत के लिए दुनियाभर में मशहूर होते है। जितने मशहूर उतने ही महंगे इन होटल्स में आम इंसान बिल्कुल नहीं रह सकता है। इन होटलों का लुत्फ तो अमीर लोग ही उटा सकते है। अगर आप भी लग्जरी और दुनिया के सबसे महंगे होटलों में ठहरने की हिम्मत रखते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे होटलों के बारे में  बताएंगे जो दुनिया के सबसे खूबसूरत होटल्स में से एक है। खूबसूरत तो है लेकिन इनका किराया भी कुछ कम नहीं है। 


1. होटल प्लाजा एथन, पैरिस, फ्रांस

PunjabKesari

PunjabKesari

450 स्क्वायर मीटर के प्लाजा रॉयल स्वीट पैरिस का सबसे बड़ा होटल है। स्वीट में नाइन बैंग एंड ऑलफसेन के फ्लैट टीवी, जकूजी और एक स्टीम रुम बना हुआ हैं। यहां से आप एवेन्यू मौनटैंग और एफिल टॉवर के व्यू का मजा ले सकते है लेकिन यहां एक रात का किराया लगभग 27,000 डॉलर है। 

2. द कनॉट होटल, लंदन, इंग्‍लैंड

PunjabKesari

PunjabKesari

लंदन के इस प्रीमियर पैंटहाउस लग्जरी मजा उठा सकते है। इसका इंटिरियर फर्नीचर, आर्ट, लिमिटिड बुक्स और यूनिक एंटीक्स से बनाया गया है। यहां आपको 24 घंटे खाना सुविधा मिलेगी लेकिन यहां एर रात रूकने के लिए आपको कम से कम 24,600 डॉलर देने होंगे। 

3. द मार्क होटल, न्यूयॉर्क, यूएसए

PunjabKesari

PunjabKesari

यह होटल हाल ही में सबसे महंगे होटल की सूची में शामिल हुआ है। इस 1115 स्क्वायर मीटर के एरिया में 5 बेडरूम, 4 फायरप्लेस, 6 बाथरूम, 8 मीटर सीलींग का लिविंग रूम जिसे बॉल रूम में भी तबदील किया जा सकता है। यहां आपको खाने के साथ 24 घंटों की सूट टेलरिंग की सर्विस भी मिलती है। यहां एक राज का स्टे लगभग 86,094 डॉलर है। 
 

Related News