25 APRTHURSDAY2024 11:32:53 AM
Nari

सबसे खतरनाक सड़क, बचकर करें सफर!

  • Updated: 27 Mar, 2017 04:29 PM
सबसे खतरनाक सड़क, बचकर करें सफर!

ट्रैवलिंगः सफर के दौरान कई बार खतरनाक सड़कों से गुजरना पड़ता है। दुनियाभर में कई सड़के एेसी हैं जिन पर गाड़ी चलाना मतलब मौत से खेलना है। एेसी ही एक सड़क है जिसका नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं। हम बात कर रहे है द रोड ऑफ डेथ की। इस सड़क को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क कहा जाता है। 

यह सड़क बोलिविया के युंगास प्रांत में स्थित है। सबसे खतरनाक इस सड़क की लंबाई 64 किलोमीटर है। यह सड़क समुद्र तल से 15,400 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। यह सड़क संकरी है और यहां फिसलन भी होती है। इसी वजह से यहां ड्राइविंग के दौरान गाड़ियों के टायर स्लिप हो जाते हैं। यह सड़क सिंगल लेन है मतलब इसपर एक साथ 2 गाड़ियां पास नहीं हो सकती। यहां पर कई बार हादसे भी हो चुके है। कई बार टायर फिसलने से गाड़ियां नीचे खाई में गिर जाती है। हर साल यहां पर कई हादसे होते हैं और लोगों की जान जाती हैं। 

इस सड़क पर ड्राइविंग करने के दौरान लोगों की सांस थम जाती हैं। यहां पर गाड़ी को घुमाना बहुत मुश्किल है। एक तरह जहां आम लोग इस सड़क पर जाने से डरते हैं। वही एडवेंचरर्स राइडर्स की यह पसंदीदा जगह है। आज हम आपको इस खतरनाक सड़क की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे है जिसे देखकर शायद ही आप यहां जाने की सोचें। 

Related News