19 APRFRIDAY2024 7:56:36 AM
Nari

इंडियन के लिए इन देशों में घूमना है बेहद सस्ता

  • Updated: 28 Apr, 2017 04:11 PM
इंडियन के लिए इन देशों में घूमना है बेहद सस्ता

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग): घूमने-फिरने के शौकीन तो सभी होते हैं लेकिन जब घूमने के लिए खर्चे की बात आती है तो अक्सर कुछ लोग पीछे हट जाते हैं। अगर कहीं घूमने से पहले अगर आप भी होने वाले खर्चे को सुनकर अपना प्लॉन चेंज कर लेते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताएंगे, जहां घूमना काफी आसान और सस्ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जिन देशों की आज हम बात करने जा रहे है वो वहां इंडियन करेंसी की कम बढ़ जात है। इसलिए यह देश इंडियन यात्रियों के लिए काफी सस्ते साबित होते है। 


1. कोस्टारिका 

PunjabKesari

खुशहाल देशों में शुमार कोस्टारिका भारतीय यात्रियों के लिए काफी अच्छा प्लेस है। यहां घूमना आपका काफी सस्ता पड़ेगा। यहां आपको कई खूबसूरत प्लेसेज स्नॉर्कलिंग, सर्फिंग, जेट स्कीइंग, राफ्टिंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठाने को मिलेगा। यहां का प्राकृतिक दृश्य में काफी सुहावना है। 

2. जिम्बाब्वे 

PunjabKesari

प्राकृतिक के करीब रहने वालों और एनिमल लवर्स के लिए यह देश काफी बेहतर है। यहां आप वाइल़्ड लाइफ को अच्छे से देख सकते है। यह गर्मियों के बेहद अच्छी जगह है। यहां आपको माटोपोस नेशनल पार्क, मुटारे टाउन, चिनोहई गुफाओं आदि जैसे कई  टूरिस्ट स्पॉट देखने को मिलेगे। 

3. श्रीलंका 

PunjabKesari

श्रीलंका टूरिस्टों के लिए बेहतरीन डैस्टिनेशन है। यहां घूमना काफी सस्ता है। यहां मई और जून की हवाई यात्रा का समय बेहतर साबित होता है। 

4. इंडोनेशिया

बाली प्लेस इंडियन टूरिस्ट्स की पसंदीदा जगह है, यहां के सबसे बड़े आईलैंड की यात्रा के लिए मई में बुकिंग करना सस्ता पड़ेगा। इसके अलावा आपको यहां कई खूबसूरत बीच देखने को मिलेगे। 

Related News