25 APRTHURSDAY2024 10:42:31 PM
Nari

फैशन के हिसाब से ट्राई करें ये ट्रेंडी फुटवियर

  • Updated: 29 Jun, 2017 04:47 PM
फैशन के हिसाब से ट्राई करें ये ट्रेंडी फुटवियर

पंजाब केसरी(फैशन): यह बात कहना गलत नहीं होगा कि व्यक्ति की पर्सनैलिटी उसके जूतों से पहचानी जाती है। यह सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी ही नहीं बल्कि आपके पैरों को भी सुरक्षित रखते हैं। समर और विंटर सीजन के अनुसार फुटवियर की सिलैक्शन भी बदल जाती है। लड़कियों के मुकाबले, लड़कों की गिनी-चुनी सी लिस्ट में फुटवियर खास अहमियत रखते हैं क्योंकि लड़कियों की तरह उनके पास ज्यादा एक्सेसरीज या अन्य चीजों की च्वाइस नहीं होती। गर्मियों में स्लिपर, फ्लोटर्स, पाकिस्तानी पेशावरी, कोलापोरी चप्पल, पंजाबी जूती की डिमांड ज्यादा बढ़ जाती हैं वहीं, विंटर में स्पोर्ट्स शूज, स्नीकर्स पहनने ज्यादा पसंद किए जाते हैं लेकिन कुछ क्लासी फुटवियर्स ऐसे हैं जो आपकी लुक को प्रफैक्ट डॉपर लुक देते हैं जैसे लोफर, बोट शूज़, डापर शूज आदि। 
PunjabKesari
फुटवियर की सिलैक्शन हमेशा ऑकेशन और ट्रैंड के हिसाब से करनी चाहिए। हालांकि लड़कियां कैजुअल, आफिस और पार्टी में, एक तरह के फुटवियर्स पहन लें तो चलता है लेकिन अगर लड़के सैंडल में ऑफिस पहुंच जाए तो लड़के अजीब दिखते हैं। 
PunjabKesari
अगर आप किसी पार्टी या इंवेट में प्रफैक्ट डॉपर लुक चाहते हैं तो इसके साथ लैदर में शूट या लोफर ही पहनें। वैसे आप लोफर को कैजुअली भी पहन सकते हैं जो कपड़े व अन्य फैब्रिक के बने होते हैं। पाकिस्तानी पेशावरी चप्पल आज भी कई लोगों की पहली पंसद हैं। जो लोग कुर्ता पजामा पहनते हैं, वह इनके साथ पेशावरी चप्पल ही वियर करते हैं। इसके अलावा आप एथनिक लुक में कुर्ते के साथ-चुड़ीदार पजामी के साथ  कोलापुरी चप्पल ट्राई कर सकते हैं।। गर्मियों में यह पैरों को कंफर्टेबल भी रखती है। पंजाबी जूती भी गर्मियों में खूूब पहनी जाती है क्योंकि चमड़े से बनी होने के कारण यह ठंडी रहती है। पंजाबी ट्रैडीशनल वैडिंग ड्रैसकोड में शैरवानी के साथ या अन्य वैडिंग फंक्शन में नोकदार पंजाबी जूती ही पहनी जाती है, जिसे खुस्सा khussa भी कहा जाता है। 
PunjabKesari
यंगस्टर्स, कॉलेज गोइंग लड़कों को कलरफुल औऱ ब्राइट जूते पसंद आते हैं जो पार्टी, फंक्शन और कुैजुअली लुक में स्टाइल के साथ कंफर्ट का भी ध्यान रखें। स्नीकर्स व स्पोर्ट्स शूज ही सबसे ज्यादा उनकी लिस्ट में शामिल होते हैं। इसके अलावा कहीं शॉपिंग या बीच की सैर पर जा रहे हैं तो सैंडल, फ्लिप फ्लॉप, फ्लोटर ही अच्छे लगते हैं।
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

Related News