25 APRTHURSDAY2024 4:20:34 PM
Nari

इन मामलों में पार्टनर की सलाह लेना पसंद नहीं करते मर्द

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Nov, 2017 01:21 PM
इन मामलों में पार्टनर की सलाह लेना पसंद नहीं करते मर्द

पति पत्नी का रिश्ता क्या होता है : लड़कियों से ज्यादा लड़कों में अपनी बुराई सुनने में चिढ़ होती है। ऐसी बहुत सी आदतें होती हैं, जो लड़के कभी बदलना तो दूर इनके बारे में पार्टनर से कुछ सुनना भी पसंद नहीं करते। कई बार तो पति-पत्नी के बीच ये आदतें लड़ाई का कारण भी बन जाती हैं। आइए जानें किन मामलों में औरतों की सलाह लेनी पसंद नहीं करते मर्द

पति-पत्नी के बीच का रिश्ता 

आदतों के बारे में कमेंट

मर्दों का स्वभाव छोड़ा भड़किला होता है। वह अपनी आदतों को लेकर किसी तरह के कमेंट सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। उन्हें अपनी आदतों के नुकसान के बारे में पता तो होता है लेकिन ईगो के चलते वह इनके बारे में बात तक करना पसंद नहीं करते। 

 दोस्ती में दखलअंदाजी

लड़कों को अपने दोस्तों से बहुत प्यार होता है। वे अपनी जिंदगी की हर बात सबसे पहले दोस्तों के साथ ही शेयर करते हैं। पार्टनर अगर उन्हें दोस्तों के साथ दूरी बनाने के कहें तो यह बात वह बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं करते। 

पर्सनेलिटी पर 

पुरुषों को अपने कपड़े पहनने,बातचीत करने,उठने-बैठने के बारे में किसी की दखलअंदाजी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती। कई बार यह बार पार्टनर के बीच लड़ाई का कारण भी बनता है। 

 आलोचना करना समझते हैं अधिकार

लड़को को लगता है कि किसी की बात को बारे में आलोचना करने का अधिकार सिर्फ उन्हीं के पास है। कोई उनकी बात को काट नहीं सकता। ऐसे में पार्टनर को प्यार से समझाएं और बदलने की कोशिश करें। 

शौंक के साथ समझौता

हर किसी का अपना शौंक होता है, लड़के इन्हें पूरा करना भी चाहते हैं लेकिन पत्नी ही होती है जो अपने शौंक को दबा कर रखती है। पुरूष इस बारे में रोक-टोक तो दूर बात करना भी अच्छा नहीं समझते। 

 


 

Related News