Twitter
You are hereNari

शादीशुदा कपल्स साेने से पहले बेड पर ये 10 चीज़े करना न भूलें!

शादीशुदा कपल्स साेने से पहले बेड पर ये 10 चीज़े करना न भूलें!
Views:- Thursday, September 14, 2017-12:15 PM

शादीशुदा कपल्स के लिए सोने से पहले अपने पाटर्नर के साथ कुछ समय बिताना बहुत जरूरी हाेता है। इस दाैरान बातें करें, अपना प्यार जताए, जिसकी आप दाेनाें काे जरूरत है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक घंटा या सिर्फ कुछ मिनट ही साथ बिताते हैं। हर कपल काे साेने से कुछ बाताें का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, इससे उनकी शादीशुदा जिंदगी खुशनुमा और अच्छी चलती है।

किन बाताें का रखें ख्यालः-

- बेड पर जाते ही अपने फोन को साइलेंट मोड पर ड़ाले और उसे अपने से दूर रखें। 

- काम के बारे में भूलने की कोशिश करें और एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएं। पैसों से जुड़ी बातचीत या ऐसी चीजें जिस पर बातचीत करना आपके साथी को चिंतित महसूस कराता है, उस पर बात करने से बचें।

- कई कपल एक-दूसरे से पूरा दिन नहीं मिलते और उनकी अलग-अलग समय पर सोने की आदत होती है, जाे अापके रिश्ते के लिए ठीक नहीं है। इसलिए हाे सके ताे अपने साथी के साथ ही बेड पर सोने जाएं। यह रिश्ते में गर्माहट बनाए रखने और अंतरंगता लाने में मदद करता है।

- कई कपल्स माहाैल काे रोमेंटिक बनाने के लिए बैड पर शराब या सिगरेट पीते हैं। लेकिन शराब के सेवन से खर्राटे आते है और सिगरेट में निकोटिन होने से अनिद्रा को बढ़ावा मिलता है।
PunjabKesari- अपने साथी के साथ हर दिन एक ही समय पर सोने की रूटीन फॉलो करने से नींद अच्छी आती है और अाप चिढ़चिढ़े नहीं हाेते।

- बेडरूम में जाने से पहले सारी टेंशन बाहर छोड़कर जाएं और अपने साथी को बताए कि आप उससे कितना प्यार करते है। अपनी भावनाएं उनसे शेयर करें।

- बहस या गुस्सा बढ़ाने वाली बातचीत न करें। बेड पर लड़ाई करने से समस्याएं हल नहीं होती और सोना मुश्किल हो जाता है। इससे आप अगले दिन भी तनाव महसूस करेंगे।

- बेडरूम में प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखें। ताकि अाप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें।

- अपने पालतू जानवरों के साथ अपना रूम या बैड साझा न करें। इससे आपकी नींद और कंर्फ्ट में बाधा अा सकती है।

- सोने से पहले अपने साथी को किस करना और गले लगाना न भूलें। इससे सकारात्मक भावनाएं जागृत हाेती है।