19 APRFRIDAY2024 2:38:47 AM
Nari

ब्लू ड्रैंस के साथ एेसे करें मेकअप

  • Updated: 28 Feb, 2017 01:49 PM
ब्लू ड्रैंस के साथ एेसे करें मेकअप

फैशनः लड़कियां ब्लैक, व्हाइट और ब्लू कलर की ड्रैंस पहनना बहुत पसंद करती हैं। लड़कियां को ड्रैंस चुनने मेें इतनी परेशानी नहीं आती जितनी मेकअप करने में लिए आती है। अगर मेकअप अच्छा न हो तो कोई ड्रैंस पर भी ध्यान नहीं देता। ब्लू ड्रैंस की ही बात करें तो इसके साथ कैसा मेकअप अच्छा लगेगा यह तय करना मुश्किल हो जाता है। अगर हर पार्टी पर एक जैसा मेकअप हो तो लुक में कोई बदलाव नहीं आता। आज हम आपको बताते हैं कि आप ब्लू ड्रैंस के साथ कैसा मेकअप कर सकती है। 

1. कलर
अगर आपकी ड्रैंस पूरी ब्लू कलर की नहीं है तो आप अपने मेकअप में ब्लू कलर का इस्तेमाल कर सकते है। ब्लू कलर को दूसरे रंगों के साथ भी अजमाया जा सकता है। 

2. बेस
बेस आपके मेकअप लुक पर निर्भर करता है। सबसे पहले स्क्रब और मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें जिससे दिनभर आपका चेहरा फ्रेश दिखें। इसके बाद चेहरे पर कंसीलर लगाएं जिससे अगर चेहरे पर दाग-धब्बे या फिर आंखों के नीचे काले घेरे होगें तो आसानी से छिप जाएंगे। फिर अपने स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। 

3. गाल
ब्लू ड्रैंस के साथ पिंक ब्लश का इस्तेमाल भी कर सकती है। अपनी गालों पर राउंड ब्रश के साथ गोल आकार में पाउडर लगाएं।  ब्लू ड्रैंस के साथ आप ब्रंज़र पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती है। ब्रंज़र पाउडर को ब्रश के साथ अपनी गालों पर ऊपर और नीचे की ओर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा।

4. आंख
स्मोकी आई मेकअप ब्लू ड्रैंस के साथ बहुत अच्छा लगता है। ब्लू ड्रैंस के साथ आई मेकअप में ब्लू या ग्रीन कलर को शामिल करें। अगर आप नैवी ब्लू कलर की ड्रैंस पहन रही हैं तो गोल्ड या शैम्पेन रंग भी चूज कर सकती हैं।

5. होंठ
ब्लू ड्रैंस के साथ आप न्यूड लिप कलर का इस्तेमाल भी कर सकती है। लिपस्टिक लगाने के साथ लाइनर का इस्तेमाल भी करें। हॉट लुक पाने के लिए आप रेड लिपस्टिक भी यूज कर सकती है।

Related News