19 APRFRIDAY2024 12:56:46 AM
Nari

चश्मिश है तो क्या हुआ, ये मेकअप टिप्स आपको दिखाएंगे सैक्सी

  • Updated: 05 Jul, 2017 02:38 PM
चश्मिश है तो क्या हुआ, ये मेकअप टिप्स आपको दिखाएंगे सैक्सी

पंजाब केसरी (ब्यूटी):  बदलते लाइफस्टाइल में ज्यादातर लोगों की आंखें कमजोर होती हैं। इसी वह से उन्हें चश्मा भी जल्द ही लग जाता है। लड़कों के लिए चश्मा पहनना काफी आसान है लेकिन दिक्कत आती है लड़कियों को क्योंकि चश्मा पहनने से आंखे खूबसूरत और आकर्षित दिखाई नहीं देती । ऐसे में आंखों पर किया मेकअप भी दिखाई नहीं देता है। अगर आप भी आपने चश्मे से परेशान है और उसी में सैक्सी दिखना चाहती है तो आज हम आपके लिए कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए है, जो आपको चश्मे में भी सूट करेगा।

 

1. कंसीलर

चश्मे और डार्क सर्कल्स की वजह से आंखें और ज्यादा काली नजर आने लगती है। ऐसे में पीच या येलो टोन कंसीलर को ब्रश की मदद से लोअर लैश ब्लैंड करते हुए लगाएं। याद रखें कि कंसीलर को आंखों के इनर कौर्नर तक लगाएं। 

2. फाउंडेशन

मेकअप करते समय फाउंडेशन को अपनी आंखों के किनारों और नाक के आसपास लगाएं । इसकी के साथ कान के आस-पास भी पर भी फाउंडेशन जरूर लगाएं। ऐसा करने से चश्मा लगाने पर कान की त्वचा अलग नजर नहीं आएगी । इसके बाद जिंजर टोन फेस पाउडर का इस्तेमाल करें।आंखों के आसपास पाउडर पफ से डैब करते हुए लगाएं।

3. आईशैडो

आंखों पर बेस कोट लगाएं। बेस कोट अपनी त्वचा के रंग से एक शेड हल्का रखें। ध्यान ऱखें कि बेस कोट शिमररहित क्योंकि आंखों के  पर शाइन नजर आएगी, जिससे आंखे छोटी दिखाई देगी। आईशैडो का नैचुरल दिखाने के लिए न्यूट्रल पेस्टल शेड का इस्तेमाल करें। चश्मे के फ्रैम और आईबौल के विपरीत शेड्स का इस्तेमाल करें। 

4. आईलाइनर

चश्मा पहन रही है तो आईलाइनर जरूर लगाएं। जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें और जितना हो सकें लाइनर को लैशलाइन के पास लगाएं। आईलाइनर को अपने इनर कौर्नर से पतला लगाते हुए आउटर कौर्नर  मोटा करते हुए लगाए। 

5. मस्कारा और लैशेज

मस्कारा आंखों की सुंदरता को और अधिक निखारता है, इसलिए आर्टिफिशियल लैशेज का भी इस्तेमाल करें और मसकारा के 2 कोट लगा कर आंखों अट्रैक्टिव लुक दें। 
 

Related News