Twitter
You are hereNari

झुर्रियों का खात्मा करते हैं ये आहार

1 of 5Nextझुर्रियों का खात्मा करते हैं ये आहार
Views:- Monday, March 20, 2017-6:36 PM

ब्यूटीः चेहरा चाहे कितना भी गौरा क्यों ना हो लेकिन झुर्रियां चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ कर रख देती हैं। इस समस्या से निजात पाने के लिए कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन उन्हें फिर भी कोई फर्क नजर नहीं आता। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फूड्स लेकर आए हैं जो आपकी झुर्रियों को खत्म करने में काफी कारागर साबित हो सकते हैं। जी हां, इन फूड्स का सेवन आपके चेहरे को रिंकल्स फ्री रख सकता है। 

 

1. टमाटर

टमाटर में एंटी एजिंग गुण मौजूद होते हैं जो चेहरे को रिंकल्स फ्री रखने में मदद करते हैं। अगर आपके चेहरे पर भी झुर्रियां हैं तो आज से ही अपनी टमाटर खाना शुरू कर दें।

2.  पपीता

पपीता सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद विटामिन स्किन को डैमेज होने से बचाते हैं। इसका सेवन करने से झुर्रियां कम होती है। 

3. नट्स

नट्स में ओमेगा-3 फेटी और विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। ये दोनों ही त्वचा को कोशिकाओं को पोषण प्रदान करते हैं ताकि झुर्रियों को दूर रखा जा सके।

4. शहद

शहद में एंटीऑक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं जो झुर्रियों को खत्म करने में काफी सहायक होते हैं। 

5. बेरीज

बेरीज में भी पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट्स काफी मात्रा में मौजूद होते हैं जो त्वचा को कोशिकाओं को पोषण प्रदान करते हैं ताकि झुर्रियों को दूर रखा जा सके।