20 APRSATURDAY2024 1:27:41 AM
Nari

गर्मियों में बच्चों को बनाकर पिलाएं ये 2 स्मूदी, दिनभर रहेंगे फ्रेश

  • Updated: 23 Mar, 2018 07:03 PM
गर्मियों में बच्चों को बनाकर पिलाएं ये 2 स्मूदी, दिनभर रहेंगे फ्रेश

गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को होती है। बच्चे तपती धूप में खेलने के लिए बाहर, पढ़ने खेलने स्कूल और टयूशन जाते हैं। अगर हम यूं कहे की वह अपना आधे से ज्यादा समय घर से बाहर ही बिताते हैं तो इसमें कोई गलत बात नहीं होगी। घर से बाहर रहने और भाग-दौड़ करने से उनके शरीर में प्रोटीन और पानी की कमी हो जाती है। एेसे में बच्चों को पीने के लिए एेसे स्मूदी देने चाहिए जो उनको हैल्दी रखे। आज हम आपको एेसे ही दो स्मूदी के बारे में बताएंगे जो उनको बहुत पसंद आएगी। 

 

1. Kale Banana Smoothie
बच्चों को केला और गोभी का स्मूदी बना कर दें। इस स्मूदी में  कैलोरी की मात्रा 311, कार्बोहाइड्रेट 56.6 ग्रा, प्रोटीन - 12.2 ग्राम, वसा - 7.3 ग्राम, और कोलेस्ट्रॉल  0 एमजी होता है। जो बच्चों और हर उम्र के व्यक्तियों के लिए अच्छा होता है।

 

स्मूदी बानने के लिए सामान

1.  2 कप कटी हुई गोभी
2. 1 केला
3. 1 चम्मच अलसी के बीज
4.  ½ कप बिना सोया दूध
5. 1 चम्मच मेपल सिरप

PunjabKesari

बनाने की विधि
सबसे से पहले 2 कप कटी हुई गोभी, 1 केला, 1 चम्मच अलसी के बीज, ½ कप बिना सोया दूध और 1 चम्मच मेपल सिरप मिलाकर ग्रेंडर में पीस लें। अब बच्चे को पीने को दें।

 

 

2. Honeydew Melon Cucumber Smoothie
तरबूज और खीरा गर्मियों के मौसम में पानी की कमी नहीं होने देता। हर उम्र के लोगों और खास कर बच्चों को इन दोनों का टेस्ट बहुत पसंद होता है। इस स्मूदी में कैलोरी की मात्रा 86, कार्बोहाइड्रेट 21.2 ग्राम, प्रोटीन1.6 ग्राम, वसा 0.5 ग्राम, कोलेस्ट्रॉल 0 एमजी होता है। इस मौसम मे बच्चों को सिंपल स्मूदी देने की बजाय आप तरबूज और खीरे को मिलाकर भी बना सकते हैं। 

PunjabKesari
स्मूदी बानने के लिए सामान
1. 1 तरबूज
2. 1 कप अंगूर 
3. 1 खीरा
4. 1/4 कप पेपरमिंट

बनाने की विधि
1 तरबूज, 1 कप अंगूर, 1 खीरा और 1/4 कप पेपरमिंट को मिक्सी में पीस लें। अगर इस स्मूदी को फ्रैश फलों से बनाया जाए तो फायदेमंद होता है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News