16 APRTUESDAY2024 1:48:41 PM
Nari

सर्दियों में स्किन के हिसाब से करें मेकअप, चेहरे पर आएगा ग्लो

  • Updated: 21 Dec, 2017 03:04 PM
सर्दियों में स्किन के हिसाब से करें मेकअप, चेहरे पर आएगा ग्लो

गर्मियों के मौसम में तो महिलाएं जल्दी मेकअप कर लेती है लेकिन सर्दियों में इसके लिए महिलाओं को सोचना पड़ता है। कई बार मेकअप करने के बार स्किन प्रॉब्लम के साथ-साथ त्वचा रूखी भी हो जाती है। ऐसे में कुछ आसान से मेकअप टिप्स अपना कर आप सर्दियों में भी खूबसूरत और आकर्षित लग सकती है। अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव आपको एक परफेक्ट लुक दे सकता है। तो आइए जानते है सर्दियों में मेकअप को परफेक्ट बनाने के कुछ आसान टिप्स।
 

1. नार्मल स्किन
दिन के लिए
सबसे पहले चेहरे पर मैट प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन लगाकर चेहरे पर अच्छी तरह स्प्रेड करें। आखिर में परफेक्शन लाने के लिए हाइड्रेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

2. ड्राई स्किन
ड्राई स्किन पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर बर्फ के टुकड़े से मसाज करें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगी। सबसे पहले चेहरे पर मॉयस्चराइजिंग प्राइमर लगाएं। इसके बाद लिक्विड फाउंडेशन में क्रीम बेस्ड एसपीएफ मिलाकर लगा लें। अब ट्रांस्लूसेंट लूज पाउडर को ब्लेंड करते हुए लगाएं।

3. ऑयली स्किन
ऑयली स्किन पर मेकअप करने के लिए मॉयस्चराइजर की जगह जेल सीरम का इस्तेमाल करें। इसके बाद बीबी क्रीम युक्त मैट एसपीएफ या वॉटरप्रूफ लिक्विड फाउंडेशन लगा लें। आखिर में प्रेस्ड कॉम्पैक्ट पाउडर लगाकर मेकअप बेस को तैयार करें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News