24 APRWEDNESDAY2024 8:10:47 AM
Nari

ढीली पड़ चुकी स्किन को इस तरह करें टाइट

  • Updated: 06 Oct, 2015 03:52 PM
ढीली पड़ चुकी स्किन को इस तरह करें टाइट

त्वचा कस के लिए घरेलू उपचार : चेहरे पर ढीली त्वचा देखकर अक्सर हमें लगने लगता है कि यह हमारी बढ़ती उम्र के साइन हैं। ढीली पड़ चुकी त्‍वचा पर झुर्रियां और माथे पर बारीक धारियां दिखाई देनी शुरू हो जाती हैं लेकिन त्वचा ढीली पड़ने का एक कारण हमारा लाइफस्टाइल और आहार सही न होना भी हो सकता है। 

 

अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो इसमें परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि यह कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से टाइट भी की जा सकती है। 

 

1. अंडे का मास्‍कः  अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे और गर्डन पर 20 मिनट के लिए लगाए और जब यह सूख जाए तो चेहरे को धो लें। यह त्वचा में कोलाजेन का निर्माण करता है।  ढीली पड़ चुकी त्वचा पर कसाव लाएंगी ये चीजें

 

2. एलोवेराः एलोवेरा की पत्तियों में से जैल निकाल लें और उसे चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद हल्के गरम पानी से धो लें। इस विधि को कई हफ्तों तक अाजमाएं।  

 

3.नींबूः  नींबू में विटामिन सी होता है जो शरीर में कोलेजेन का निर्माण करता है। इससे त्‍वचा में लचीलापन आता है। नींबू के रस को चेहरे तथा गर्दन पर लगा कर 10 मिनट छोड़ दें और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें।

 

4. खीराः खीरा एक अच्छा स्किन टोनर है खीरे का रस निकाल कर चेहरे पर लगाएं और जब यह सूख जाए तो चेहरे को धो लें। रोज एक बार इस विधि को करें और फर्क देखें। 

 

5.चंदन मास्कः चंदन की पेस्ट चेहरे पर लगाने स डेड स्किन हटती है और चेहरे को टाइट बनाता है। इसके साथ ही यह चेहरे पर गहरे धब्बे और तेल को हटाने में मदद करता है। 

 

 

Related News