24 APRWEDNESDAY2024 7:43:43 PM
Nari

इस अदभुत कुएं में जमीन के अंदर से निकलती है रोशनी

  • Updated: 31 Aug, 2017 11:53 AM
इस अदभुत कुएं में जमीन के अंदर से निकलती है रोशनी

देश-विदेश में घूमने के लिए बहुत सी अजीबो-गरीब और रहस्यमयी है। इन्हीं में से एक जगह पुर्तगाल के सिन्तारा में स्थित है। इस जगह पर घूमने के लिए लाखों टूरिस्ट आते है। दरअसल लोग यहां पर घूमने के लिए नहीं बल्कि यहां पर बने जादुई कुएं को देखने के लिए आते है। इस कुएं में जमीन के अंदर से रोशनी बाहर की तरफ आती है। कुएं की गहराई बहुत ज्यादा होने के कारण अभी तक इस बात का पता अभी तक विज्ञान भी नहीं लगा सका।

PunjabKesari

लेडीरिनथिक ग्रोटा नाम के इस कुएं की गहराई कम से कम चार मंजिला इमारत के बराबर है। कुएं के नीचे का जाते समय यह ओर भी संकरा होता जाता है। लोगों ने इस कुएं में निकलने वाली रोशनी के कारण इसे विशिंग वेल मान लिया है। लोग इस जगह पर आकर अपनी मन्नत पूरी होने के लिए विश मांगते है।

PunjabKesari

यहां पर आने वाले पर्यटक ज्यादातर यहां से निकलने वाली रोेशनी को देखने के लिए आते है। किसी भी प्रकार की व्यवस्था न होने के कारण भी यह रोशनी रात के अंधेरे में भी निकलती रहती है।

PunjabKesari

इस कुएं को द् इनवर्टेड टॉवर, सिंट्रा भी कहा जाता है। इसकुएं के पास ही एक छोटा सा कुआं और भी है। दोनों कुएं आपस में सुंरगों की तरह जुड़े हुए है। इस कुएं के नीचे जाने पर आपको उपर देखने पर गुफा के अंदर होने का अहसास होता है।

PunjabKesari

इस कुएं में पानी न होने के कारण ज्यादातर टुरिस्ट नीचे तक घूम के आते है। हालाकिं की इस कुआ पानी के पास नदी है लेकिन फिर भी इसके अंदर पानी नहीं है। यहां की जादुई रोशनी देखने के लिए हर साल लोखों की संख्या में टूरिस्ट आते है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News