19 APRFRIDAY2024 6:51:00 PM
Nari

इन आसान तरीकों से घर को दें Modren लुक

  • Updated: 26 Jun, 2017 04:19 PM
इन आसान तरीकों से घर को दें Modren लुक

पंजाब केसरी (इंटीरियर) : महिलाओं को अपना घर साफ-सुथरा रखना और सजाना बहुत पसंद होता है। वे घर के लिए नई-नई चीजें खरीद कर लाती रहती हैं। ऐसे में घर को बढ़िया और नया लुक देने के लिए उसके इंटीरियर में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिससे घर सुंदर भी लगेगा और देखने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे। आइए जानिए किन तरीकों से घर को नया लुक दे सकते हैं।

क्रिस्टल झूमर
PunjabKesari
झूमर से घर की खूबसूरती को चार चांद लगाए जा सकते हैं। मार्किट में झूमर की कई तरह की वैरायिटी देखने के मिलेंगी। आजकल ज्यादातर क्रिस्टल झूमर का ट्रैंड है। आप अपनी पसंद के हिसाब से हैंगिग लाइट या वॉल लाइट झूमर खरीद सकते हैं। अपने ड्राइंग रूम में या गार्डन एरिया में झूमर लगाने से घर की लुक बदल जाएगी।

क्रोकरी
PunjabKesari
 क्रोकरी को बदल कर भी घर को नया लुक दे सकते हैं। बाजार में कई तरह के डिनर सेट, जूस गिलास, कॉफी मग और टी सैट मौजूद हैं। कांच और बोन चाइना की क्रोकरी काफी बढ़िया रहती है। इसके अलावा आजकल मेटल की नक्शकारी वाली ट्रे काफी पसंद की जाती है। 

शो पीस
घर की सजावट के लिए शीशे के डेकोरेटिव शो पीस ला सकते हैं जिन्हें ड्राइंग रूम या लॉबी में रखें ताकि घर में आने वाले मेहमानों की नजर सीधा उन पर पड़े। इसके साथ ही प्लास्टिक फ्लॉवर पॉट को सीढ़ियों या घर के किसी कोेने में रख कर भी नया लुक दे सकते हैं।

पर्दे
PunjabKesari
पर्दे तो सभी घरों में होते हैं। ऐसे में घर को नया लुक देने के लिए नए डिजाइन के पर्दे खरीद कर लाएं। आजकल क्रेप, कॉटन और नेट के पर्दों का काफी ट्रेंड है। आप अपनी पसंद के हिसाब से और घर के पेंट से मिलते-जुलते पर्दे खरीद सकते हैं।

कुशंस
PunjabKesari

सोफे के पुराने कुशंस को बदल कर पर्सनलाइज्ड कुशंस रखें। इन पर आप अपने नाम और तस्वीरों को प्रिंट करवा सकती हैं। इससे घर की लुक तो बदलेगी ही साथ में देखने वालों को भी अच्छा लगेगा। इन कुशंस को सोफे के अलावा बैड या दीवान पर भी रख सकते हैं।

पेटिंग
PunjabKesari
घर की दीवारों को नया लुक देने के लिए अलग-अलग तरह की पेटिंग्स लगा सकते हैँ। आजकल 3डी पेंटिंग्स का काफी ट्रैंड है। इसके अलावा मार्किट में बैम्बू स्टिक्स फ्रेम पेटिंग्स भी मौजूद हैं जो घर की दीवारों को सजाने के लिए बैस्ट ऑप्शन है।


 

Related News