20 APRSATURDAY2024 6:50:38 AM
Nari

दुनिया के सबसे बड़े होटल्स, खूबसूरती भी नहीं है कुछ कम

  • Updated: 14 Aug, 2017 06:13 PM
दुनिया के सबसे बड़े होटल्स, खूबसूरती भी नहीं है कुछ कम

जैसे-जैसे लोगों का रहन-सहन बदल रहा है वैसे ही होटल की आकृति बदलती जा रही है। दुनिया में कई ऐसे होटल है जो बड़े होटलों के रूप में मशहूर है। ज्यादा स्पेस में बने होने के कारण यह पूरी दुनिया में मशहूर हो जाते है। अगर खूबसूरती की बात करें तो भी कुछ कम नहीं है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे है तो इन होटलों में ठहरना न भूले। 


द वेनेटियन

PunjabKesari
साल 1999 में शुरू हुआ द वेनेटियन होटल 36 मंजिला है। इसके साथ ही 53 मंजिला प्लाजो होटल बना है, जिसे वेनेटियन का हिस्सा ही कहा जाता है। इतना ही नहीं इनकी बुकिंग भी एक साथ ही होती है। यहां कुल 7,017 कमरें हैं। होटल काफी बड़ा है जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। 

एमजीएम ग्रैंड

PunjabKesari
एमजीएम ग्रैंडलास वेगास में स्थि‍त होटल है। साल 1993 में इसकी शुरुआत हुई। दुनिया के कई शुमरा होटलों में इस होटल का नाम दूसरे स्थान पर है। इस होटल में लगभग 30 मंजिल , 6,852 कमरें हैं। 

द फर्स्ट वर्ल्ड होटल

PunjabKesari
मलेशि‍या के द फर्स्ट वर्ल्ड होटल में कुल 6,118 कमरे हैं और दो टावर हैं। इस होटल को आधि‍कारिक रूप से साल 2008 में सार्वजनिक रूप से खोला गया था। 

डिज्नी आल स्टार रिसॉर्ट

PunjabKesari
ओरलैंडो में स्थित डिज्नी आल स्टार रिसॉर्ट में खेलकूद के लिए स्टेडियम से लेकर अन्य सारी सुविधाएं हैं। खास बात यह है कि यहां हर जगह अलग-अलग अंदाज में डिजनी के कैरेक्टर्स की डमी बनी हुई है। 

इजमेलोवो होटल 

PunjabKesari
मॉस्को में स्थि‍त इजमेलोवो होटल की शुरुआत 1980 में हुई थी। इस होटल के चार टावर हैं, जिन्हे अल्फा, बीटा, वेगा और गामा-डेल्टा का नाम दिया गया है। चार टावर 30 मंजिल के हैं और इनमें कुल 5,000 कमरे हैं। 

Related News