Twitter
You are hereNari

जानिए तब्बू की फिटनेस का राज़

जानिए तब्बू की फिटनेस का राज़
Views:- Friday, January 19, 2018-4:09 PM

आम लड़कियों से लेकर बॉलीवुड हिरोइन्स तक हर किसी की यही ख्वाहिश होती है कि वह कितना भी और कुछ भी खाए पर उनकी लुक में कोई फर्क न पड़े लेकिन ऐसा होना भी आसान नहीं है। खुद को फिट रखने के लिए डिवाज कडी मेहनत करती हैं लेकिन बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जो कभी मोटी हुई ही नहीं, जैसे शिल्पा शेट्टी,  मलाइका अरो़डा, कंगना रनौत, तब्बू आदि।

आज हम जिस हसीना की फिटनेस के राज की बात कर रहे हैं, उनका नाम है तब्बू। वह अपनी साल 1994 की हिट फिल्म ‘विजय पथ’ से लेकर साल 2017 की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ तक आज भी वैसी की वैसी दिखती हैं। आइए जानें क्या है इसके पीछे का राज।

परिवारिक शौंक है फिटनेस
तब्बू का कहना है कि उनकी फिटनेस के पीछे उनके परिवार वालों का पूरा हाथ है और उनकी पूरी फैमिली को फिट रहने का शौंक है। इसी वजह से उन्हें बचपन से ही हैल्दी डाइट लेने की आदत हैं। जिस वजह से वह आज भी बिल्कुल फिट है। 

हैल्दी डाइट में शामिल है फ्रूट
तब्बू दिन की शुरूआत से लेकर दोपहर तक सिर्फ फ्रूट्स ही खाती है। उनका मानना है कि इससे उनकी सेहत आज तक परफैक्ट है। वह अपने खाने में तरबूज, चीकू, आम, अंगूर और अनार बहुत पसंद करती हैं। 

चाय भी है फिटनेस का राज
तब्बू चाय पीने की बहुत शौकिन है। अदरक वाली चाय से लेकर कैमोमाइल टी उनके डाइट प्लान में शामिल है। 

वेट लॉस या गेन के लिए खास टिप
कुछ लोग वजन घटाने या बढ़ाने के चक्कर में बहुत तरह की गलतियां कर बैठते हैं। जिनका भविष्य में चलकर उनको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। अच्छी सेहत के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी है। तब्बूू का कहना है कि वजन कम करने के लिए प्रोटीन का सेवन एकदम बंद कर देना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। जरूरतानुसार प्रोटीन का सेवन करना चाहिए। इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह लेना बहुत जरूरी है।