19 APRFRIDAY2024 4:27:10 PM
Nari

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स किड्स के नाम का मतलब?

  • Updated: 23 May, 2018 11:10 AM
क्या आप जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स किड्स के नाम का मतलब?

न्यू जनरेशन के लोगों पर बॉलीवुड स्टार्स और प्लेयर्स का काफी असर पड़ता है। वे उनकी जैसी आउटफिट से लेकर हर फील्ड में उनकी कॉपी करने की कोशिश करते हैं। फिर बात चाहे उनके जैसे स्टाइल की हो या फिर उनसे जुड़े नाम रखने की हो। अगर आप भी पेरेंट्स बनने वाले हैं या फिर अभी बने ही हैं और बच्चे के नाम को लेकर परेशान है तो आज हम आपको बॉलीवुट स्टार्स के बच्चों के नाम और मतलब बताएंगे, जिसे जानकर आपको बच्चों के नाम रखने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी और आपको ये नाम पसंद भी आएंगे।

1. अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना 

PunjabKesari
बॉलीवुड के इन स्टार कपल के बच्चों नाम भी कुछ हटकर है। बेटी का नाम है नितारा, जिसका मतलब होता है अपनी जड़ों से गहराई से जुड़े होना और बेटे आरव के नाम का मीनिंग है शांतिप्रिय, वैसे आरव चेहरे से भी शांत दिखते हैं।

2. शाहरुख खान और गौरी खान 

PunjabKesari
इन बॉलीवुड स्टार की बेटी का नाम है सुहाना, जिसका मतलब शायद आप समझ ही गए होंगे। इसका मतलब है आकर्षक, सुंदर। शाहरूख के पहले बेटे का नाम है आर्यन, जिसका मतलब है योद्धा व शूरवीर। दूसरे बेटे का नाम है अबराम जो पैगंबर अब्राहम और भगवान राम के नाम मिला कर बना है।

3. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन 

PunjabKesari
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी का नाम बहुत सोच समझकर रखा होगा। उनकी बेटी का नाम है अराध्या, जिसका अर्थ है पूजा के योग्य। वे चाहते है कि लोग उनकी बेटी को प्यार करने के साथ पूरी  रिस्पेक्ट भी दें।

4. ऋतिक रोशन और सुजैन खान

PunjabKesari
इन बॉलीवुड स्टार्स के दो बेटे हैं। इनके एक बेटे का नाम है रिधान, जिसका अर्थ है बड़े दिल वाला इंसान। दूसरे बेटे का नाम है रिहान, जिसका मतलब है भगवान का फरिश्ता।

5. सैफ अली खान और करीना कपूर खान

PunjabKesari
इनके शहजादे तैमूर के नाम पर काफी बवाल भी मचा था क्योंकि तैमूर लंग नाम का उजबेकिस्तान का मशहूर लुटेरा था। इसने 14वीं शताब्दी में भारत में जमकर लूटपाट की थी। वैसे इस नाम का अर्थ है आयरन यानि लोहा। सैफ और करीना अपने बेटे को फौलाद जैसा मजबूत बनाना चाहते हैं इसलिए उन्होंने यह नाम चुना।

6. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

PunjabKesari
इन्होंने अपनी बेटी का नाम अपने नामों से जोड़ कर बनाया। इनकी बेटी का नाम है आदिरा, जो आदि+रा को जोड़कर बना है यानि आदित्य का आदि और रानी का रा। आदिरा का अरबी में मतलब है मजबूत।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News