16 APRTUESDAY2024 9:13:06 PM
Nari

इन बातों का रखेंगी ध्यान, तभी बनेगी ननद की बेस्ट भाभी!

  • Updated: 11 Jan, 2017 05:21 PM
इन बातों का रखेंगी ध्यान, तभी बनेगी ननद की बेस्ट भाभी!

रिलेशनशिप: कहते है किसी भी रिश्ते की डोर बहुत नाजूक होती है, जरा सी तकरार से रिश्ते में दरारे पैदा हो जाते है। अगर बात ससुराल से जुड़ी हो तो और जरूरी हो जाती है। खासकर जब ननद भाभी की आपस में बनती न हो।  
 
आपकी छोटी सी लापरवाही आपके ननद-भाभी के प्यारे से रिश्ते को तोड़ कर रख देती है। अपने भाई की शादी की सबसे ज्यादा खुशी बहन को ही होती है लेकिन वहीं उसके मन में एक डर बना रहता है कि कहीं शायद शादी के बाद मेरा भाई मुझ से दूर न हो जाए। ऐसी स्थिति में ननद और भाभी दोनों को ध्यान से काम लेने की जरूरत होती है। कुछ बातें ननद को समझनी चाहिए, वहीं कुछ भाभी को भी। अगर ननद भाभी को अपनी फ्रैंड बना ले और भाभी ननद को अपनी छोटी बहन तो यह खट्टा-मिठ्ठा रिश्ता लंबे समय तक बरकरार रह सकता है। आज हम भाभी के लिए कुछ टिप्स लेकर आए है, जिनकी मदद से भाभी अपनी ननद को स्पैशल फिल करवा सकेगी और दुनिया की बेस्ट भाभी की लिस्ट में शामिल हो सकेंगी।


1. दोस्ती का हाथ बढ़ाएं

कोशिश करें की ननद-भाभी के रिश्ते में दोस्ती का रिश्ता बन जाए। साथ में बाहर आए-जाए, एक-दूसरे पर विश्वास कायम रखें क्योंकि किसी भी रिश्ते में दोस्ती का भाव लाना बहुत जरूरी होता है। 


2.ननद को प्यारा सा गिफ्ट दें

भाई अक्सर अपनी बहन को गिफ्ट देता है इसलइे अगर इसकी जगह आप अपनी ननद को गिफ्ट देगी तो वह ज्यादा खुश होगी। फिर वह गिफ्ट छोटा हो बड़ा। इससे ननद आपके नजीद आएगी। 

3.नजरिए का सम्मान करें

आप दोनों की परवरिश चाहें जैसे भी हुई हो लेकिन अपनी ननद की बातों और काम करने के तरीके को सही समझकर उसे प्रोसाहित करें। उससे जलने के बजाएं उसकी तारीफ करें।  

4. दायरे भी हैं जरुरी

ननद आपकी और आपके पति की कितनी भी लाड़ली क्यों न हो लेकिन अपनी शादीशुदा जिंदगी में उसे दखल देने न दें क्योंकि ज्यादा शेयरिंग आप दोनों के बीच खटास पैदा कर सकती है। 

5. चीजें आपके हक में न हों

ऐसा कई बार होता है कि ननद-भाभी की आपस में काफी पटती है। ऐमें कभी-कभार तनाव पैदा भी हो जाता है लेकिन ऐसे में एक-दूसरे पर आरोप लगाना बंद करें। साथ ही इस बात को पति के बीच न लेकर जाए। 


अगर आप इन सब बातों को ध्यान रखेंगी तो शायद आप अपनी ननद की बेस्ट और प्यारी भाभी बन जाए। 

Related News