20 APRSATURDAY2024 2:28:38 PM
Nari

इन सवालों के जवाब से जानें कि आपका प्यार सच्चा है या सिर्फ Attraction

  • Updated: 21 Apr, 2018 05:17 PM
इन सवालों के जवाब से जानें कि आपका प्यार सच्चा है या सिर्फ Attraction

जिंदगी में हर किसी को कभी न कभी तो प्यार हो ही जाता है। कई बार तो आप सामने वाले को देखते ही दिल दे बैठते है लेकिन ये कैसे पता चले कि जाे हम फील कर रहे हैं वह सच्चा प्यार है या महज कुछ पल की अट्रैक्शन। अगर आपके मन में भी यही सवाल है तो आपको कुछ सवालों के जवाब देने की जरूरत है। इन सवालों के जवाब से आपको पता चल जाएगा कि आपका प्यार सच्चा है न कि अट्रैक्शन।
 

पहला सवाल- आपका पार्टनर आपको अपने दोस्तों से कैसे मिलाता है?
जवाब- क्या आपने या आपके पार्टनर ने अपने दोस्तों से अपना रिश्ता सीक्रेट रखा है। अगर ऐसा है तो यह लव नहीं लस्ट हो सकता है। क्योंकि जब आप प्यार में होते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर को आपके जीवन से जुड़े सभी लोग जानें।
 

दूसरा सवाल- पार्टनर के साथ होने पर आप कौन-सा सर्वनाम इस्तेमाल करते हैं?
जवाब- रिलेशनशिप में पड़ने के बाद ज्यादातर कपल्स 'हम' शब्द का इस्तेमाल करते हैं। जैसे अगर कोई आपसे पूछे कि आपने छुट्टी पर क्या किया तो आपका जवाब होना चाहिए कि हम घूमने न गए थे, न कि में उसके साथ घूमने गया था या गई थी।
 

तीसरा सवाल- क्या आप एक-दूसरे के साथ अपनी पर्सनल बातें शेयर करते हैं?
जवाब- रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप पार्टनर के साथ हर बात शेयर करें। अगर ऐसा नहीं है तो हो सकता है कि आप उनपर पूरी तरह भरोसा नहीं करते हैं। क्योंकि जब आप किसी से प्यार करते हैं तो अपने सपने, डर, गोल्स, पास्ट, फ्यूचर सब कुछ शेयर करते हैं।
 

चौथा सवाल- आपके कुछ भी करने से आपके पार्टनर को फर्क पड़ता है?
जवाब- आपके कुछ भी करने पर आपका पार्टनर उससे प्रभावित होता है। तो अगर आपके पार्टनर को भी आपके फैसले या किसी काम से कोई फर्क नहीं पड़ता तो समझ ले वह आपको लेकर सीरियस नहीं है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News