19 APRFRIDAY2024 10:27:56 PM
Nari

ब्रेकअप के बाद गर्लफ्रेंड को मनाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

  • Updated: 01 Oct, 2017 12:18 PM
ब्रेकअप के बाद गर्लफ्रेंड को मनाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल

रिलेशनशिप में कई बार छोटे-मोटे झगड़े इतने बढ़ जाते है कि आप अपने पार्टनर से बेक्रअप कर लेते है और कुछ समय बाद आपको अपनी गलती का एहसास होता है। ऐसे में आप अपनी गर्लफ्रेंड को दोबारा मनाने के लिए कई कोशिश करते है लेकिन वो नहीं मानती। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आप अपनी गर्लफ्रेंड को ब्रेकअप के बाद भी आराम से मना लेगें।
 

1. उसे सोचने का समय दें
बार-बार अपनी गर्लफ्रेंड को इरिटेट करने की बजाए उसे अपने दिल की बात बता दं और उसे सोचने के लिए कुछ टाइम दें। बार-बार उनका पीछा करना या पुरानी बाते याद दिलाने से वो और भी ज्यादा गुस्सा हो जाती है।

PunjabKesari

2. अच्छी तरह सोचना
गर्लफ्रेंड को दोबारा मनाने से पहले आप भी अच्छी तरह से सोच लें। कहीं ऐसा न हो उसे मनाने के बाद आपका मूड फिर से बदल जाएं।
 

3. धीरे-धीरे शुरुआत करना
अपने पार्टनर को दोबारा मनाने के लिए धीरे-धीरे शुरुआत करें। पहले उससे एक फ्रेंड की तरह बात करें। उसे कॉफी या लंच के लिए ऐसी जगह पर ले जाएं, जिससे आपको लगाव हो।

PunjabKesari

4. प्यार का एहसास
पार्टनर को फिर से मनाने का सबसे अच्छी तरीका ये है कि आप उसे सुरक्षा की भावना का एहसास कराएं। उन्हें यह यकीन दिलाए कि आप वही गलती फिर से नहीं करेंगे। इसके अलावा अपनी गलतियों को दोबारा उसके सामने न दोहराए।
 

5. भविष्य की प्लानिंग
पार्टनर के साथ मिलकर आपने फयूचर की प्लानिंग करें। इससे उसे लगेगा कि आप इस बार अपने रिश्ते को लेकर सीरियस है। ऐसे में वो भी आपके साथअपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेगी।

PunjabKesari

Related News