18 APRTHURSDAY2024 6:40:17 PM
Nari

ऐसे रखें होली के दौरान अपने बालों का ध्यान

  • Updated: 09 Mar, 2017 01:49 PM
ऐसे रखें होली के दौरान अपने बालों का ध्यान

ब्यूटीः होली का त्यौहार आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। इस त्यौहार को सभी बहुत खुशी और उत्साह से मनाते हैं। इस त्यौहार को मनाने में सभी इतना खो जाते हैं कि उन्हेें अपने बालों और स्किन का ख्याल ही नहीं रहता। फिर बाद में यही रंग उनकी स्किन और बालों को काफी नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें फॉलो करके बालों की केयर के साथ-साथ होली का मजा भी आप खुलकर लें सकते हैं।

 

 

1. नारियल तेल

होली खेलने से एक दिन पहले बालों में नारियल तेल से अच्छी तरह मसाज कर लें। इससे होली खेलने के बाद बालों में से लगा रंग आसानी से निकल जाएगा।

2. बालों को ढके

होली खेलते समय अपने बालों को स्कार्फ, कैप आदि से जरूर ढक लें। बालों को बिल्कुल खुला ना छोड़े। क्योंकि बालों को खुला छोड़ने से रंग स्कैल्प पर जमा हो जाता है।

3. बेबी शैंम्पू

बालों को धोने के लिए साधारण शैंम्पू का इस्तेमाल ना करें। इससे बेहतर है बालों में से होली के रंगों को हटाने के लिए बेबी शैंम्पू या फिर प्राकृतिक शैम्पू का ही इस्तेमाल करें। इसके अलावा बालों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल भी ना करें। 

4. ब्लो-ड्राई का इस्तेमाल ना करें

बालों को धोने के बाद ब्लो-ड्राई का इस्तेमाल ना करें। बालों को ऐसी ही खुला छोड़कर सुखाएं।

 

स्किन केयर


होली से ठीक एक दिन पहले आप अपने चेहरे से लेकर पूरी शरीर पर अच्छी तरह तेल लगा लें। इससे होली खेलने के बाद आपके शरीर पर लगे रंग आसानी से निकल जाएगें। अगर आप तेल का इस्तेमाल नहीें करना चाहते तो आप बॉडीलोशन या फिर क्रीम को भी इस्तेमाल कर सकते है।

 

Related News