20 APRSATURDAY2024 2:25:21 AM
Nari

कारपेट खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल! (Pix)

  • Updated: 26 Oct, 2016 08:05 PM
कारपेट खरीदते समय रखें इन बातों का ख्याल! (Pix)

त्योहारों के सीजन में लोग घर की कई पुरानी चीजों को बदलते हैं जैसे कि कारपेट। अगर घर में इन दिनों में आपने पेंट करवाया हो तो एेसे में आप सोचते है कि घर के पर्दें या कारपेट भी मेंचिग खरीद लें। आजकल बाजार में कई तरह के कारपेट मिल जाते है लेकिन इनका चुनाव करना थोड़ा मुश्किल होता है। आज हम आपको कुछ एेसी बातें बताएंगे, जिन्हें आपको कारपेट खरीदते समय ध्यान में रखनी हैं। तो आइए जानें इन बातों को...

1. कारपेट खरीदने से पहले यह तय कर लें कि आपको किस कमरे के लिए कैसा कारपेट चाहिए। एेसे आपको कारपेट खरीदने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। 

2. रूम को हलका और प्रसन्नचित्र दिखाने के लिए चमकीले कारपेट का इस्तेमाल करें। ऊबडखाबड फर्श के लिए रोएंदार लूप या फंदे वाला कारपेट लें। इससे फर्श की ऊंचनीच नजर नहीं आती। 

3. कारपेट खरीदते समय उसके धागे की एंठन पर ध्यान दें। एक धागे में जितनी ज्यादा एेंठन होगी रोया उतना घना होगा। एेसे में पैर के निशान कम दिखेंगे।

4. सबसे ज्यादा परेशानी कारपेट को धोने में होती है। बाजार में एेसे कई कारपेट मिल जाते है जो स्टेनफ्री होते है। ड्राइंगरूम के लिए एेसे ही कारपेट खरीदे, जिससे इने धोने में आसानी हो।
 

Related News