24 APRWEDNESDAY2024 1:36:50 PM
Nari

Karva Chauth Mehndi: मेहंदी से पूरा करें सोलह श्रृंगार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Oct, 2017 02:27 PM
Karva Chauth Mehndi: मेहंदी से पूरा करें सोलह श्रृंगार

मेहंदी डिजाइन  : भारतीय परंपरा में शादी-विवाह और त्योहारों के अवसर पर मेंहदी लगाना शुभ माना जाता है। सुहागनों के लिए मेहंदी सौभाग्य की निशानी है। करवा चौथ के त्यौहार पर महिलाएं इसे लगाकर शगुन करती है। करवा चौथ (Karwa Chauth)आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं।  बाजारों में काफी भीड़-भाड़ दिखाई देनी शुरू गई है। इस पर्व के 3-4 दिन पहले ही गली-मोड़ पर मेहंदी आर्टिस्ट महिलाओं के हाथ-पांव पर तरह-तरह के डिजाइन बनाते दिखाई देंगे। वहीं, ब्यूटी पार्लर में भी कई तरह के ब्यूटी ऑफर दिए जाते हैं।

करवा चौथ मेहंदी डिजाइन (Karwa Chauth Mehndi Designs)

मेहंदी लगाने का फैशन भी अब मॉडर्न हो गया है। अब महिलाएं मेहंदी के डिजाइन (mehndi ke design )सिर्फ हाथ-पैरों पर ही नहीं बल्कि कंधे, कमर, जांघों, पैरों के तलवे, गर्दन की पिछली तरफ पर भी करवा रही हैं। अगर आप बैकलेस ड्रैस वियर करने वाली हैं तो बैक साइड पर भी महेंदी के डिजाइन या  टैटू स्टाइल मेहंदी लगवा सकती है। डिजाइनिंग में आप किसी भी तरह की फूल-पत्तियां, पति का नाम, जाली, बेल, ज्योमेट्रिकल डिजाइन, अरेबिक मेहंदी डिजाइन (Arabic Mehndi Designs) आदि बना सकते हैं। 

karwa chauth mehndi design image

PunjabKesari, करवा चौथ मेहंदी डिजाइन इमेज,karva chauth 2019, Karwa Chauth Mehndi Designs Image
वैसे तो हीना मेहंदी ही सबसे बेस्ट रहती हैं और हाथों पर गहरा रंग छोड़ती है लेकिन मार्कीट में आपको बहुत तरह के स्टाइल की मेहंदी मिलेगी। अगर आपके पास समय नहीं है तो आप इन्हें ट्राई कर सकते हैं। 

स्टैंप वाली मेहंदी
इसे लगाना सबसे आसान हैं। बस अलग-अलग तरह की कलरफुल डिजाइनिंग वाली स्टैंप को हाथ-पैरों पर छापते जाएं।

Karwa Chauth Special Mehndi Design

PunjabKesari, करवा चौथ मेहंदी डिजाइन इमेज,karva chauth 2019, Karwa Chauth Mehndi Designs Image
यह मेहंदी कैमिकल से तैयार की गई होती हैं। इसे लगाकर आप 10 मिनट में गहरा रंग पा सकते हैं लेकिन सैंसटिव स्किन पर यह एलर्जी भी कर सकती हैं इसलिए इसे लगाने से पहले एक बार हल्का सा ट्राई जरूर कर लें। अगर जलन-खुजली हो तो इसे ना लगाएं।

best karwa chauth mehndi design - बेस्ट करवा चौथ स्पेशल मेहंदी डिजाइन

PunjabKesari, करवा चौथ मेहंदी डिजाइन इमेज,karva chauth 2019, Karwa Chauth Mehndi Designs Image
मार्कीट में आपको स्पार्कल या गिलटर वाली मेहंदी कीप भी मिल जाएंगी, जिसे आप अरेबिक स्टाइल में भी लगवा सकते हैं या हीना मेहंदी लगवाने के बाद इससे हल्का टचअप दे सकते हैं। 

Karwa chauth mehndi designs back hand - करवा चौथ मेहंदी डिजाइन बैक हैंड 

PunjabKesari, करवा चौथ मेहंदी डिजाइन इमेज,karva chauth 2019, Karwa Chauth Mehndi Designs Imageबाजार में आपको टैटू स्टाइल मेहंदी के भी ढेरों डिजाइन मिल जाएगे। महिलाएं ज्यादातर इसे कमर, नाभि के आस-पास, गर्दन, कंधों पर बनवाना पसंद करती हैं। इसे लगाना भी कोई मुश्किल काम नहीं है, बस जहां टैटू लगाना है वहां स्टिकर रखे और अच्छे से प्रेस करें और टैटू की ऊपरी परत उतार दें। टैटू चिपक जाएगा। 

Related News