19 APRFRIDAY2024 1:37:56 PM
Nari

In Trend: ट्रैडीशनल और वेस्टर्न दोनों के साथ ट्राई करें झुमका

  • Updated: 04 Mar, 2017 02:43 PM
In Trend: ट्रैडीशनल और वेस्टर्न दोनों के साथ ट्राई करें झुमका

फैशनः गहने महिला की पर्सनैलिटी को प्रफैक्ट लुक देते हैं। ड्रैस कितनी भी महंगी क्यों ना पहनी हो अगर उसके साथ आपने ज्वैलरी या एक्सेसरीज वियर नहीं की तो लुक अधूरी सी लगती है। एक्सेसरीज एक तरह से आपकी ओवरऑल लुक को फिनिशिंग टच देने का काम करती हैं। ट्रैडीशनल ड्रैस के साथ गोल्ड की ज्वैलरी अच्छी लगती है लेकिन बढती महंगाई की वजह से लोग अब इससे दूरी बना रहे हैं और आर्टिफिशल ज्वैलरी को प्रैफर कर रहे हैं। सोने के आभूषणों की जगह चंकी एक्सेसरीज और ए.डी. ज्वैलरी ने ले ली है। कॉलेज गोइंग लड़कियां चंकी एक्सेसरीज और आर्टिफिशयल ज्यूलरी को ज्यादा पसंद करती हैं। आर्टिफिशयल एक्सेसरीज के दो फायदे हैं एक तो यह आपको ज्यादा महंगे में नहीं मिलती। हर कोई इसे आसानी से खरीद सकता हैं, दूसरा आप इसे रोजाना  ड्रैस के साथ मैच करके पहन सकती हैं। इसे आप सिर्फ ट्रैडीशनल के साथ ही नहीं बल्कि वैस्टर्न के साथ भी मैच करके पहन सकती हैं। 


अगर आप कॉलेज गोइंग हैं तो आप आए दिन नए फैशन और ट्रैंड के हिसाब से अपने लिए लेटेस्ट एक्सेसरीज चूज करें। इन दिनो पर्ल, स्टड, चोकर, पेंडेट नेकलेस, ब्रैडेड चैन, लांग चेन, मल्टी लेयरिंग चैन, बीडेड(मनके) नैकलेस, टैरीबल नैकलेस, मल्टीकलर नैकलेस, चंकी एक्सेसरीज को लड़कियां खूब पसंद कर रही हैं। अगर आप भी रोजाना जींस टी-शर्ट पहनकर थक गई हैं तो इंडो-वैस्टर्न का फ्यूजन ट्राई करें और उसके साथ पहनें स्टाइलिश एक्सेसरीज। जैसे कुर्त्ती के साथ जींस पहने औऱ गले में नैकलेस या कानों में झुमका ट्राई करें।


अगर आप गले या हाथों में कुछ नहीं पहनना पसंद नहीं करती तो बेस्ट इयररिंग की सिलैक्शन करें। इयररिंग से याद आया कि इन दिनों तो झुमका स्टाइल इयररिंग का खूब ट्रैंड चल रहा है। वैसे तो झुमका स्टाइल इयररिंग एवरग्रीन हैं। इसे आज भी महिलाएं उतना ही पहनना पसंद करती हैं, जितना पहले करती थी। लेकिन ट्रैंड की बात तो आज बॉलीवुड दीवाज हो या टीवी एक्ट्रैस, हर किसी ने झुमका स्टाइल इयररिंग ही पहने हुए हैं। इसे आप पार्टी और डेली रूटीन दोनों समय ही पहन सकती हैं। पार्टी में थोड़ा हैवी और डेली वियर में आप हल्के झुमको का चुनाव करें तो बेस्ट है। झुमकों में भी आपको बहुत सारी वैरायीटिज देखने को मिलेगी। आप ट्राइबल झुमका, राजस्थानी सिल्वर या गोल्ड एंटिक झुमका, टैम्पल स्टाइल झुमका, मीनाकारी वर्क वाला स्टेटमेंट झुमका आदि ट्राई कर सकते हैं। अगर आप गर्लिश लुक पाना चाहती हैं तो छोटे साइज में झुमके चूज करें।

-वंदना डालिया

Related News