Twitter
You are hereNari

बेहद खूबसूरत है यह 'ब्लू सिटी', यहां लें ऐतिहासिक जगहों का मजा

बेहद खूबसूरत है यह 'ब्लू सिटी', यहां लें ऐतिहासिक जगहों का मजा
Views:- Sunday, January 7, 2018-11:45 AM

देश-विदेश की बहुत सी खूबसूरत जगहें अपनी खासियत के लिए दुनियाभर में फेमस है। आज हम आपको 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर ऐसी एक जगहें के बारे में बताने जा रहें है, जो अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जानी जाती है। वैसे तो राजस्थान में घूमने के लिए बहुत से महल, किले और ऐतिहासिक स्पोर्ट है लेकिन 'ब्लू सिटी' का नजारा ही कुछ अलग है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहें तो आप 'ब्लू सिटी' के नाम से मशहूर इस शहर में घूमने के लिए जा सकते है। राजस्थान के इस शहर में आप ऐतिहासिक किले, पुराने महल और प्राचीन मंदिर देख सकते हैं। यहां की ऐतिहासिक जगहें आपके ट्रिप को ओर भी शानदार बना देगी।

PunjabKesari

ब्लू सिटी जोधपुर
जोधपुर के इस शहर की हर चीज नीले रंग की है। इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी ने पुरे शहर को नील आसमानी चादर से ढंक दिया हो। 558 साल से बसे इस खूबसूरत शहर में अपनी छुट्टियां बिताने के लिए देश-विदेश से टूरिस्ट आते है। सूर्योदय और सूर्यास्त के समय इस शहर की खूबसूरती चार गुना बढ़ जाती है।

PunjabKesari

इस शहर के घरों और महलों में नीलें रंग के पत्थर लगे हुए हैं। नीले रंग का इस्तेमाल घरों को प्राकृतिक रूप से ठंडा रखने के लिए किया जाता है। इस शहर को देखने के अलावा आप यहां के भव्य महल, किले, मंदिर, संग्रहालय और शानदार बगीचे आदि का लुफ्त उठा सकते हैं।

PunjabKesari

ऐतिहासिक किलें
यहां के आलीशान मंदिर, किले और महल इस शहर की सुदंरता को और भी बढ़ाते है। मेहरानगढ़, जसवंत थड़ा, उम्मेद भवन पैलेस, रणछोड़जी का मंदिर, कायलाना झील, माचिया सफारी पार्क और ओसियां के अलावा यहां की हस्तकलाएं, लोक नृत्य, संगीत भी बेहद मशहूर हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News