You are hereNari

घर के लिए आर्ट पीसेज चुनने में हो रही मुश्किल, तो ऐसे करें सिलेक्शन

घर के लिए आर्ट पीसेज चुनने में हो रही मुश्किल, तो ऐसे करें सिलेक्शन
Views:- Friday, August 11, 2017-2:52 PM

घर के लिए आर्ट पीस चुनने काम तो हर किसी को मुश्किल लगता है। कई बार तो आप इतने कनफ्यूज हो जाते हो कि समझ ही नहीं आता कौन सी पेंटिग खरीदें। डिफरेंट तरह की पेटिंग लेने के लिए आप मार्किट भी जाते है लेकिन आपको कुछ पंसद नहीं आता। सारा बाजार घूमने पर भी आपको आपकी पंसद का आर्ट पीस नहीं मिल पाता और ऐसे में आपका मूड खराब हो जाता है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप अपने घर के लिए डिफरेंट तरह के आर्ट पीसेज आराम से खरीद सकते है।

 

1. घर के इंटीरियर से करें मैच
घर की सजावट के लिए आप घर से मैंचिंग करके आर्ट पीसेज खरीद सकती है। अपने घर के इंटीरियर से मैच करके कोई भी अच्छा सा आर्ट पीस लें। घर से मैचिंग आर्ट पीस से आपके घर को अट्रैक्टिव लुक मिलती है। इसके अलावा इसे खरीदते समय इस बात पर जरूर ध्यान दें कि आर्ट पीस ज्यादा न ही तो ज्यादा बड़ा हो न ही ज्यादा छोटा। मीडियम साइज की पेंटिग को आप सोफे के पीछे भी लगा सकती है।

PunjabKesari

2. अपनी पंसद से खरीदना
अक्सर आप पंसद से आर्ट पीसेज खरीदने की बजाएं ये सोचती है कि भविष्य में कही इसकी कीमत न बड़ जाएं, ताकि आप उसे बेच सकें। आप अपने घर के लिए आर्ट पीस खरीद रही है न की बिजनेस करने के लिए। ऐसा करने की बजाए आप उन आर्ट पीस की तरफ ध्यान दें जो आपको पंसद हो।

PunjabKesari

3. आर्ट गैलरी में ढ़ूढना
अक्सर आप ज्यादा मेहनत करने की बजाए मार्किट से ही कोई सस्ता सा आर्ट पीस खरीद लेते है। अपनी पंसद की चीज लेने के लिए आपको छोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्ट गैलरी और म्यूजियम के साथ-साथ आप अपने इलाके में होने वाले आर्ट फेयर में भी जाकर देखें। ऐसी जगहों पर बहुत से फाइन आर्ट की बहुत सी वैरायटी देखने को मिलते है।

PunjabKesari

4. रंगो का महत्व
पेटिंग खरीदते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें की वो घर के कलर के साथ मैच करती हो। इस बात का भी ध्यान रखें की जिस जगह रखने के लिए आप आर्ट पीस खरीद रही है उस जगह का सबसे बोल्ड कलर पेंटिग में जरुर हो। इसके अलावा आप एबस्ट्रेक्ट पेंटिग भी खरीद सकती है।

PunjabKesari

5. खासतौर पर बनवाएं
अगर आपको अपनी पंसद की पेंटिग नही मिल पा रही तो आप अपनी पंसद से भी बनवा सकती है। आप अपने घर और मूड के हिसाब से किसी भी अच्छी तरह की पेंटिग बनवा लें या फिर आप अपना खुद का चित्र भी बनवा सकती है। अगर आप धार्मिक प्रवृति की है तो आप भगवान का चित्र बनाने लिए भी बोल सकती है। इसके अलावा आप झरने, फूल, फ्रूट्स और बिल्डिंग के चित्र भी बनवा सकती है।

PunjabKesari