Twitter
You are hereNari

गजब! 102 सुरंगें और 900 पहाड़ों के बीच से होकर गुजरती है भारत की यह ट्रेन

गजब! 102 सुरंगें और 900 पहाड़ों के बीच से होकर गुजरती है भारत की यह ट्रेन
Views:- Friday, April 13, 2018-11:47 AM

ट्रेन में सफर करना तो बच्चों से लेकर बड़ों को पसंद होता है। वहीं बात अगर ट्रॉय ट्रेन की हो तो सफर ओर भी मजेदार हो जाता है। ट्रेन में बैठकर पहाड़ों का खूबसूरत नजरा देखने का मजा ही कुछ ओर है। आज हम आपको हिमाचल प्रदेश की वादियों में चलने वाली ट्रॉय ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें बैठकर आप भी पहाड़ों के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं।

PunjabKesari

हिमाचल प्रदेश, दार्जिलिंग की खूबसूरत वादियों के बीच में चलने वाली यह टॉय ट्रेन 102 सुरंग और 900 पहाड़ियां के बीच में से होकर गुजरती है। इस स्पेशल ट्रेन का सफर करने के लिए टूरिस्ट देश-विदेश से आते हैं। इस ट्रेन का सफर करके और खूबसूरत वादियों का मजा टूरिस्ट के दिल को अलग ही सुकून देता है।

PunjabKesari

पहाड़ों और सुरंगो की बीच में से गुजरते समय बीच जगह बहुत कम रहती है, जिस दौरान टूरिस्ट का बाहर झांकना मना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के बीच सनवारा के पास 3 मंजिला पुल टूरिस्ट के आकर्षण का मुख्य कारण है।

PunjabKesari

दार्जिलिंग घूमने के लिए आने वाले टूरिस्ट इस ट्रेन में बैठना जरूर पसंद करते हैं। यह टॉय ट्रेन दार्जिलिंग शहर की एक खास पहचान बन है। सुरंगों, पहाड़ियों और छोटी लाइन की पटरियों पर से गुजरती यह ट्रॉय ट्रेन दार्जिलिंग से न्यूजलपाईगुड़ी तक का सफर तय करती है, जोकि हर किसी के लिए यादगार बन जाता है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP