19 APRFRIDAY2024 2:19:38 PM
Nari

Teenager जरूर घूम आए भारत के ये 5 शहर, नहीं तो पछताते रहेंगे सारी उम्र

  • Updated: 04 May, 2018 03:47 PM
Teenager जरूर घूम आए भारत के ये 5 शहर, नहीं तो पछताते रहेंगे सारी उम्र

लाइफ में हर कोई घूमने का एक मौका चाहता है और उसी पल में खूबसूरत वादियां, प्राकर्तिक सौंदर्य से लेकर राइडिंग का भरपूर आनंद उठा लेना चाहता हैं। वहीं जवानी के दिनों मे इन टूरिस्ट डैस्टिनेशन में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है। आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी जगहें बताएंगे,जिनका दीदार आपको अपनी जवानी में एक बार जरूर करना चाहिए। दिलचस्प बात है कि आप अपने बजट में इन जगहों का लुत्फ़ उठा सकते है, अपना जवानी के इस पल को खूब एन्जॉय कर सकते हैं। 

 

 

1. गोवा

PunjabKesari
भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार गोवा हैं। जहां एक से बढ़कर एक खूबसूरत बीच दिखने को मिल जात हैं। हर व्यक्ति जवानी में एक बार तो इस जगह का भरपूर आनंद उठाना चाहता हैं। गोवा की नाईट लाइफ और खूबसूरत बीच आपके ट्रिप को दिलचस्प बना देंगे।

PunjabKesari

यहां आने का सबसे अच्छा मौसम नवंबर-फरवरी माना जाता है लेकिन इसके अलावा आप किसी भी मौसम में घूमने जा सकते हैं। 

 

 

2. अंडमान

PunjabKesari
अगर आपको तैराकी करना पसंद करते है तो इसका भरपूर मजा लेने के लिए इस जगह से अच्छी कोई नहीं। यह एक ऐसा द्वीप है जो बंगाल की खाड़ी में बसा है। अंडमान निकोबार आइलैंड दुनिया भर में अपनी प्राकर्तिक सुंदरता के लिए जाना जाता हैं।

PunjabKesari

यहां की अंडर वाटर डाइविंग और नीले समुंद्र में स्कूबा डाइविंग करने का मौका भी आपके इस पल को शानदार बना देगा। 

 

 

3. लेह लद्दाख 

PunjabKesari
सभी युवा लाइफ में एक बार लेह लद्दाख की वादियों का बाइक सफर जरूर चाहते हैं। अगर आप भी घूमने-फिरने का शौक रखते है तो लेह लद्दाख की खूबसूरत वादियां, हिल, जिग-जैग सड़क आपके ट्रिप को दिलचस्प बना देंगी।

PunjabKesari

यहां की जानस्कार वैली, पेंसगोंग लेक, खारदुंगला-पास, सपीतुक गोम्पा और हेमिस नैशनल पार्क आकर्षक का केंद्र है। 

 

 

4. श्रीनगर

PunjabKesari
श्रीनगर एक ऐसा शहर जो अपनी वादियों के लिए जाना जाता हैं। यहां का लुत्फ उठाने केवल भारतीय ही नहीं विदेशी भी आते हैं। कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है. इसलिए आप भी बुढ़ापा आने से पहले एक बार डल लेक, निशात बाग़, शालीमार बाग़, बोटिंग, जामा मस्जिद की सैर जरूर कर लें। 

 


 
5. साउथ का स्कॉटलैंड

PunjabKesari
कूर्ग जिसे साउथ का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है, यह जगह टूरिस्टों को काफी लुभाती है।  कर्नाटक में बसे इस इलाके में बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन हैं , जो आपकी ट्रिप को सुहाना बना देंगे। आप चाहे तो जवानी में अपने पार्टनर के साथ इस जगह का भऱपूर आनंद ले सकते है। 

Related News