23 APRTUESDAY2024 3:03:24 PM
Nari

नेल पॉलिश साफ करने के अलावा ये काम भी आता है Remover

  • Updated: 03 Aug, 2017 05:47 PM
नेल पॉलिश साफ करने के अलावा ये काम भी आता है Remover

महिलाओं को अलग-अलग रंग की नेल पॉलिश लगाना बहुत पसंद होता है। वे हर दूसरे दिन इन्हें बदलती रहती है और नाखुनों पर लगी पहली नेल पॉलिश को साफ करने के लिए वे नेल रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं। इस नेल रिमूवर से केवल नेल पॉलिश ही नहीं बल्कि घर की और भी कई चीजों को साफ किया जा सकता है जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। आइए जानिए इसके अन्य इस्तेमालों के बारे में

1. जूतों की सफाई
जूतों पर जमा धूल-मिट्टी को साफ करने के लिए तो शू-पॉलिश का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन कई बार आपके मंहगे जूतों पर कोई ऐसा दाग पड़ जाता है जो आसानी से साफ नहीं होता। ऐसे में रिमूवर की मदद से इसे आसानी से साफ किया जा सकता है।
PunjabKesari2. लैपटॉप
लैपटॉप या कम्पयूटर को चमकाने के लिए भी रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉटन में थोड़ा-सा रिमूवर लेकर आप अपने मोबाइल, लैपटॉप और कम्पयूटर को साफ कर सकते हैं।
PunjabKesari3. रेजर
शेविंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रेजर पर बाथरूम में पड़े-पड़े काफी कीटाणु जमा हो जाते हैं। ऐसे में इसका इस्तेमाल करने से इंफ्कैशन भी हो सकती है। इसके लिए शेव करने से पहले रेजर को सिर्फ पानी से धोने की जगह रिमूवर से भी साफ करें।
4. स्याही के दाग
कई बार सफेद कमीज पर पैन के दाग लग जाते हैं जो डिट्रजैंट से धोने के बाद भी पूरी तरह साफ नहीं होते। ऐसे में कपड़े को धोने से पहले उस पर लगे दाग को रिमूवर से साफ करें और उसके बाद डिट्रजैंट से धोएं। इससे शर्ट एक दम नई हो जाएगी।
PunjabKesari5. दीवार और क्रॉकरी के दाग
जिन घरों में बच्चे होते हैं वहां दीवारों पर पैंसिल या पैन के दाग देखने को जरूर मिलेंगे। इन दागों को साफ करने के लिए एक स्पंज के टुकड़े में थोड़ा-सा रिमूवर डालें और इससे दीवारों को साफ करें। इसके अलावा सफेद क्राकरी और टाइलों पर लगे दागों को छुड़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related News