20 APRSATURDAY2024 12:01:36 PM
Nari

एक्ट्रेस जैसी स्किन चाहिए तो ट्राई करें ये असरदार टिप्स

  • Updated: 30 May, 2018 11:05 AM
एक्ट्रेस जैसी स्किन चाहिए तो ट्राई करें ये असरदार टिप्स

आजकल की लड़कियां एक्ट्रेस की एक्टिंग से लेकर उनकी आउटफिट, मेकअप की दीवानी बनी पड़ी है। वह उनकी तरह खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के मंहगे-मंहगे ब्यूटी-प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि उनकी तरह खूबसूरत दिखने के लिए मंहगे-मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल किया जाएं। आप कुछ घरेलू चीजों से भी अपनी त्वचा को निखार सकती है। आइए जानिए वो कौन-कौन सी घरेलू चीजें है, जिससे आप एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत द सकती है।

1. ग्लोइंग स्किन के लिए
चेहरे पर नेचुरल तरीके से ग्लो लाने के लिए मसूर की दाल का पेस्ट टाई करें। इसे बनाने  के लिए 2 टेबलस्पून मसूर दाल के आटे में दूध और घी डाल कर पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर सूखने के बाद इसे पानी से धो लें।
इसके अलावा त्वचा को निखारने के लिए टमाटर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए टमाटर के रस में कुछ बूंदे नींबू रस की मिला कर चेहरे पर लगाने से स्किन मुलायम होती है और उसमें निखार आता है।

2. डार्क सर्कल के लिए

PunjabKesari
अगर आपकी आंखों के डार्क सर्कल चेहरे की खूबसूरती को फीका कर रहे है तो इस पर कच्चे आलू के टुकड़े रगडें या फिर आलू को कुचलकर काले घेरो पर लगाएं और कुछ समय बाद इसे साफ कर दें। चेहरे के कुदरती निखार के लिए आलू का जूस निकाल कर उसे उबालें और हल्का गर्म होने पर स्किन की मसाज करें।

3. झुर्रियों से राहत पाने के लिए
कई बार ज्यादा ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने पर चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशान यानि झुर्रियां पड़ने लगती है। इससे छुटकारा पाने के लिए बंदगोभी के पत्ते काफी फायदेमंद है। इसे इस्तेमाल करने के लिए बंदगोभी के पत्तों का रस निकालकर इसमें 1 टीस्पून शहद मिला कर चेहरे पर लगाएं। इसके अलावा खीरे का रस स्किन पर लगाएं और इसके सूखने के बाद साफ पानी से धो लें।

4. मुंहासों के लिए

PunjabKesari
चेहरे से मुंहासों की छुट्टी करने के लिए संतरे के छिलकों का पाऊडर बना कर इसमें गुलाबजल और बेसन मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। इसे मुंहासों पर लगाएं। इससे मुंहासों से तो राहत मिलेगी, साथ ही में त्वचा में निखार आएगा। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News