20 APRSATURDAY2024 4:11:20 AM
Nari

गौरी त्वचा चाहिए तो सेंधा नमक में मिलाकर लगाएं ये चीजें

  • Updated: 09 Mar, 2017 06:04 PM
गौरी त्वचा चाहिए तो सेंधा नमक में मिलाकर लगाएं ये चीजें

ब्यूटीः हर लड़की चाहती है कि उसका रंग गौरा हो। इसके लिए वे ना जाने कितने ब्यूटी ट्रिटमेंट का सहारा लेती हैं। ऐसे में वे ये भूल जाती हैं कि उनके घर में भी ऐसी बहुत सी चीजे होती हैं जिनका इस्तेमाल करके वे खूबसूरत त्वचा पा सकती है। जी हां, बिल्कुल हम बात कर रहे हैं सेंधा नमक की। नमक को आपने अभी तक खाने में इस्तेमाल किया होगा तो क्यों ना आज नमक को चेहरे पर इस्तेमाल किया जाए। 

सेंधा नमक में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो स्किन को हैल्दी रखने में काफी मददगार साबित होते हैं। जानिए इसके ब्यूटी फायदे... 

 

- नमक और ओटमील (स्क्रब)

ओटमील और सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस और बादाम के तेल की मिक्स करें। अब मिक्षण को अच्छी तरह मिलाकर स्क्रब तैयार कर लें। फिर इससे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। कुछ देर स्क्रब करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

- नमक और जैतून के तेल

थोड़े नमक में जैतून का तेल मिला लें। अब ये पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं और स्क्रब की तरह रगड़ें। ऐसा करने से चेहरे की सारी डेड स्किन बाहर निकल जाएगी।


इन सबके अलावा सेंधा नमक का इस्तेमाल करने से चेहरे सिर्फ गौरा ही नहीं ब्लकि कील-मुंहासे और ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से भी निजात मिलता है।

Related News