19 APRFRIDAY2024 7:18:08 PM
Nari

यदि बचना है ब्वॉयफ्रैंड के धोखे से तो अपनाएं ये टिप्स

  • Updated: 15 Jan, 2017 01:00 PM
यदि बचना है ब्वॉयफ्रैंड के धोखे से तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेशनशिप: आज का दौर ही कुछ एेसा है चारों ओर रोज कुछ नया सुनने को मिलता है कि कभी उसका ब्रेक अप हो गया तो कभी उसका, जिससे कभी-कभी लडकियां नहीं उभर पाती और उनका जीवन खराब हो जाता है। जब कोई लडकी किसी लड़के से बहुत प्यार करती है तो वो चाहती है कि वो भी उसे उतना ही प्यार करे, उसकी केयर करे लेकिन लडकी को उसके प्यार पर कभी-कभी शक होने लगता है लेकिन वो यह सब समझकर भी समझना नहीं चाहती तो एेसे में हम क्योंं न पहले से ही आपको कुछ एेसी बातें बताएं ताकि आप कभी भी लडको की चिकनी चुपडी बातों में न फंस सके।


1. सिर्फ जरुरत के समय आपको याद करे
यदि लड़का आपसे तब प्यार का दिखावा करे जब उसे आपसे कोई काम हो और काम निकल जाने के बाद फिर कई दिन तक आपसे कोई संपर्क ना करे, आपको इग्नोर करे।  आपको उससे कोई मदद चाहिए तो कोई ना कोई बहाना बना देता है,तो आपको समझ जाना चाहिए कि आप उसके लिए एक जरुरत की चीज की तरह है,जिसे वह अपनी जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल कर कर रहा है।


2. ज्यादातर संबंध बनाने की ही बातें करें
यदि आपका ब्वॉयफ्रैंड रोमांटिक और प्यारभरी बात करने  की बजाय आपसे ज्यादातर संबंध बनाने की ही बातें करता हो तो वो आपसे सच्चा प्यार नहीं करता। वो आपसे सिर्फ संबंध बनाने के लिए ही जुड़ा हुआ है।


3. यदि लड़का सीरियस न हो
सच्चे प्यार में जो सबसे जरूरी चीज है वो है एक दूसरे पर भरोसा करना और दोनों उस रिश्ते को निभाने के लिये पूरी तरह से समर्पित  हो। जब कोई किसी रिश्ते के लिये पूरी तरह से सीरियस  हो जाता है तो उसे उस रिश्ते में  बहुत से त्याग करने पड़ते है, अपनी बहुत सी आदतों को बदलना पड़ता है, अपनी बहुत सी खुशियों को भूलना पड़ता है। यदि आप ऐसा कर रही हैं और आपका ब्वॉयफ्रैंड ऐसा नहीं कर रहा है तो इसका मतलब है कि वो आपके  साथ अपने रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है। 


4.उसके सपनों में आपका कहीं जिक्र ना हो
जब दो लोग सच्चा प्यार करते है तो जिंदगी भर एक दूसरे के साथ रहना चाहते हैं। वे अपने रिश्ते व अपनी जिंदगी को लेकर बहुत सारे सपने देखते हैं, भविष्य की बहुत सारी योजनाएं बनाते हैं। यदि आपके ब्वॉयफ्रैंड की किसी भी सपने में आप का जिक्र नहीं है तो आप समझ लें कि वो सिर्फ टाइम पास कर रहा है।


5. शादी की बात को टालना
 यदि वो शादी के नाम पर गुस्सा हो जाता है या शादी को लेकर बात ही नहीं करना चाहता है और जब भी आप शादी की बात करती हैं तो बात को टाल देता है और कहता है कि हम सिर्फ अच्छे दोस्त है तो समझ जाइए कि वह आपके साथ कभी शादी नहीं करेगा।

 

सच्चा प्यार दिखावा, घमण्ड, बहानेबाजी, झूठ से बहुत दूर होता है। सच्चे प्यार में ईमानदारी होती है, भरोसा होता है, समर्पण और त्याग की भावना होती है। एक दूसरे की खुशियों का ख्याल रखा जाता है।

Related News