20 APRSATURDAY2024 8:24:46 AM
Nari

Divorsi को डेट करने जा रहे हैं तो जरा संभलकर

  • Updated: 22 Mar, 2017 01:26 PM
Divorsi को डेट करने जा रहे हैं तो जरा संभलकर

रिलेशनशिप :  दोे लोगों में प्यार का रिश्ता काफी नाजुक होता है। इसको निभाने के लिए सहनशीलता और संयम की जरूरत होती है। ये रिश्ता तब और भी नाजुक हो जाता है जब डिवोर्स के बाद नए सिरे से शुरू करना हो। क्योंकि तलाकशुदा लोग अकसर दूसरों पर निर्भर नहीं होते और न ही वे दूसरों की बेकार की बातें सुनना पसंद करते हैं।


1. जल्दी भरोसा नहीं करते
डिवोर्स के बाद लोग अपनी जिदंगी खुद अपने तरीके से जीना सीख जाते हैं। वे किसी अपने को खोए हुए होते हैं। इसलिए वे जल्दी किसी अजनबी पर भरोसा नहीं करते। ऐसे में आप उनसे बराबरी की भी उम्मीद न करें। दरअसल वे न तो वे आपको पैसों के मामले में बराबर रहने दे सकते हैं और न ही किसी तरह के फैसलों में आपकी हामी चाहेंगे।


2. नया रिलेशन
अधिकतर तलाकशुदा लोगों को हर नए रिलेशन में समय लगता है। वे अपनों से ही ठोकरे खाए हुए होते हैं। उन्हें झट से किसी का अपने करीब आना पसंद नहीं होता।


3. रोमांस 
यदि आप किसी डिवोर्सी से डेट करने जा रहे हैं और तो आप यह बात जान लें कि तलाक के बार हर शख्स रोमांस को मिस करता है। यही चीज अगर उन्हें डेटिंग के दौरान मिल जाए तो वे इस चीज को मिस नहीं करना चाहेंगे। अतः यदि आप रोमांस बरकरार रख सकते हैं, तो इसमें पीछे न हटें।


4. ओवर स्मार्टनैस
डेट के दौरान ईमानदारी रखें क्योंकि तलाकशुदा लोग पहले से ही धोखा खाए होते हैं। वे दूसरे की बेईमानी या ओवर स्मार्टनेस मिनटों में जांच जाते हैं। एेसे में वह आपको छोड़ने में क्षण भर नहीं लगाएंगे। बेहतर है ईमानदार बने रहें। साथ ही साथ अपनी मासूमियत भी बरकरार रखें।


5. रिश्ते को समय 
यदि वो शख्स आपको पसंद आ गया है जिसे आप डेट करने जा रहे हैं तो फिर इस बात का ध्यान रखें कि अपने रिश्ते को समय दें। उसे भी समय दें और खुद भी देखें कि क्या आप इस रिश्ते को संभाल पाएंगे। अपने रिश्ते को आहिस्ता आहिस्ता चलने दें। बहुत जल्दबाजी न करें।
 

Related News