20 APRSATURDAY2024 10:26:41 AM
Nari

हाई हील्‍स पहनने की शौकीन हैं तो काम आएंगे ये टिप्स

  • Updated: 08 Apr, 2017 02:26 PM
हाई हील्‍स पहनने की शौकीन हैं तो काम आएंगे ये टिप्स

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन) : आजकल कपड़ों के नए-नए ट्रैंड के साथ सैंडलज के भी फैशन बदलते रहते है। अच्छी लुक के हाई हील सैंडल से हमारी पर्सनैल्टी का पता चलता है। इससे आपका आत्मविश्वास तो बढ़ता ही है साथ ही साथ आपके पैर सुंदर दिखते हैं और आप फैशन के शौकीन जान पड़ते हैं। लेकिन यदि हम अपने लिए सैंडल खरीदते हुए सही हील न चुनें तो वह हमारी सेहत पर काफी बुरा असर तो डालती ही है साथ ही हमें अंदर ही अंदर यह बात भी दुख पहुंचाती रहती है कि इतने पैसे भी लगाए और सैंडल पहना भी नहीं। आज हम आपको इससे संबंधित कुछ टिप्स देते हैं जो आपको सैंडल की शाॅपिंग करते हुए बहुत ही काम आएंगे।


1. आप जब भी अपने लिए सैंडल खरीदने जाएं तो जल्दबाजी न करें। कंफर्ट सबसे ऊपर है। इसलिए हाई हील की सैंडल खरीदते वक्त ध्यान दें कि जल्दबाजी में एेसी कोई सैंडल न खरीद लें जो थोड़ी टाईट हो। आप सोचें कि घर पर बाद में पहनने से यह अपने आप एडजस्ट हो जाएगी तो एेसा बिल्कुल नहीं होता।


2. समय-समय पर पैर का नाप लेते रहना चाहिए क्योंकि उम्र के साथ-साथ पैर के नाप में भी फर्क पड़ता रहता है।


3. जब भी हाई हील खरीदनी हो तो हमेशा दोपहर के समय ही सैंडल खरीदने जाएं क्योंकि दोपहर के समय आपका पैर सामान्य रूप से फैलता है और इसलिए आप अपने लिए सही सैंडल का चुनाव कर पाएंगे और ऐसी सैंडल ले पाएंगे जो आपको फिट आ रही हो।


4. अधिकतर जब भी हाई हील वियर करके चलते हैं तो इसकी टकटक की आवाज बहुत ही बुरी लगती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए आप हील कैप को यूज कर सकते हैं। इससे आपको और आपके आस पास के लोगों को हील की आवाज़ नहीं आएगी।

 
5. जब भी सैंडल की शाॅपिंग पर जाए तो पहले से ही अपने दिमाग में अपने कपड़ों से मैचिंग कलर को ध्यान में रख लें। नहीं तो आप जल्दबाजी में किसी ओर रंग के सैंडल भी खरीद सकते हैं जो आपके कपड़ों से मैच न करते हों।


 

Related News