24 APRWEDNESDAY2024 7:45:50 AM
Nari

जानिए बच्चा हाेने के बाद भी शादीशुदा जिंदगी में कैसे बरकरार रखें राेमांस?

  • Updated: 14 Sep, 2017 06:51 PM
जानिए बच्चा हाेने के बाद भी शादीशुदा जिंदगी में कैसे बरकरार रखें राेमांस?

शादी के बाद कुछ समय तक तो कपल्स की मैरिड लाइफ अच्छी चलती है, लेकिन समय के साथ-साथ इसमें बदलाव अाने लगता है। खासताैर पर बच्चा हाेने के बाद कपल्स की जिम्‍मेदारियां बढ़ जाती है, जिससे उनकी सेक्‍स लाइफ पर जैसे ब्रैक सा लग जाता है। उनका ज्यादातर समय बच्‍चे की देखभाल में व्यतीत हाेता है और वह एक-दूसरे के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। अगर अापके साथ भी कुछ एेसा ही हैं, ताे इन अासान टिप्स काे अपनाकर आप अपनी सेक्स लाइफ को दोबारा ट्रैक पर ला सकते हैं।

क्या हैं ये टिप्सः-

- कई महिलाओं को लगता है कि सेक्स का मकसद सिर्फ मां बनना है, जबकि यह शादीशुदा जिंदगी में ताजगी बनाए रखता है।

- बच्चे के जन्‍म के तुरंत बाद अाप फोरप्ले से अपना सेक्स रिलेशन जवां बनाए रख सकते हैं। 

- बेडरूम में रोमांटिक माहौल बनाने की काेशिश करें, आपकी पत्‍नी के हॉर्मोन में चेंज आएगा, तो आपकी सेक्स लाइफ आसानी से पटरी पर लौट आएगी।

- बच्चे के जन्म के बाद कई महिलाओं को वैजाइना में ढीलेपन की शिकायत हो जाती है। ऐसे में एक्सरसाइज और योगा से आपकी सेक्स लाइफ दोबारा पहले जैसी हाे सकती है।

- माना कि बच्चे के सामने राेमांस करने के मौके कम ही मिलते हैं, लेकिन समझदार पैरंट्स बच्चे के साेने के बाद एक-दूसरे को प्यार कर सकते हैं।

- कई बार पति बच्चे के जन्म के तुरंत बाद अपनी पत्नी पर सेक्स करने के लिए दबाव डालने लगते हैं। ऐसा न करें, इससे आपकी पत्‍नी को परेशानी हो सकती है या उनके मन में सेक्स के प्रति अरुचि भी पैदा हो सकती है।

Related News