25 APRTHURSDAY2024 9:29:23 PM
Nari

शादी के कई सालों बाद भी लव लाइफ को ऐसे बनाएं रोमांटिक

  • Updated: 10 Feb, 2017 09:16 AM
शादी के कई सालों बाद भी लव लाइफ को ऐसे बनाएं रोमांटिक

रिश्ते-नातेः शादी दो लोगों का ही नहीं बल्कि दो आत्माओं का मेल है। कुछ पार्टनर को एक-दूसरे से शिकायत होती है कि शादी के कुछ सालों बाद प्यार कम हो गया है। जिससे कई बार रिश्ते में परेशानियां भी आनी शुरू हो जाती है। ऐसे में आप अपने खान-पान की ओर ध्यान देकर भी रिश्ते में करीबी ला सकते हैं। एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि उम्र बढ़ने के साथ पति-पत्नी के प्यार में आई कमी को पूरा करने के लिए और मर्दानगी बढ़ाने के लिए अपने आहार में चॉकलेट और मछली जैसी चीज़ों को जरूर शामिल करें। 

1. डार्क चॉकलेट
एक शोध में यह बात सामने आई है कि चॉकलेट खाने से डोपामाइन नाम के केमिकल का स्‍तर बढ़ जाता है। डार्क चॉकलेट में पाया जाने वाला डोपामाइन दिमाग में प्‍लेजर सेंटर को प्रभावित करता हैं। जिससे आप तनाव मुक्त रहते हैं और संबंध बनाने में भी कोई परेशानी नही होती। 

2. मछली
मछली में प्रोटीन और ओमेगा 3 पाया जाता है। जो डोपामाइन रसायन का स्‍तर बढाने में मददगार है। इससे मर्दानगी से जुड़ी परेशानिया दूर हो जाती है। 

3. लहसुन 
लहसुन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके सेवन से प्राइवेट पार्ट में रक्त संचार ठीक तरह से चलना शुरू हो जाता है। रोजाना सुबह कच्चा लहसुन खाने से संबंध बनाने में हो रही कमजोरी दूर होती है। 

4. ओट्स 
ओट्स में मैग्नीशियम,बी6,बी2 जैसे तत्व पाए जाते हैं। यह तत्व सैक्स लाइफ में सुधार लाने में बहुत कारगर है। 

Related News