25 APRTHURSDAY2024 9:26:29 AM
Nari

UnderArms का कालापन हो जाएगा दूर, करें आलू का इस्तेमाल

  • Updated: 23 Oct, 2017 04:21 PM
UnderArms का कालापन हो जाएगा दूर, करें आलू का इस्तेमाल

अंडर आर्म्स का कालापन कैसे दूर करे : आलू सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसमें पोटाशियम, फास्फोरस,आयरन,जिंक के अलावा और भी बहुत से जरूरी तत्व होते हैं जो त्वचा का कालापन दूर करने और बैक्टिरिया दूर करने में लाभकारी है। कुछ लोगों के अंडरऑर्मस बहुत काले होते हैं, इनको लाइट करने के लिए आलू से बने पैक लगाने से फायदा मिलता है। आइए जानें अंडरऑर्मस के कालापन​​​​​​​को दूर करने के लिए कैसे करें आलू के पैक का इस्तेमाल। 

 

1. आलू के स्लाइस
आलू के 2-2 इंच के दो स्लाइस काट लें और इन्हें 3 मिनट के लिए डार्क अंडरऑर्मस पर रगड़ें। आधे घंटे बाद ठंड़े पानी से इन्हे साफ कर लें। 

 

2. आलू की प्यूरी
एक आलू को पीसकर इसकी प्यूरी बना लें और डार्क अंडरऑर्मस पर 10 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद इसे गुनगुने पानी के साथ साफ कर लें। आप इसका इस्तेमाल दिन में 2 बार करें। कालापन जल्दी दूर हो जाएगा। 

 

3. आलू और दूध
आलू के रस में थोड़ा सा कंडेंस मिल्क मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इसे 10 मिनट के लिए डार्क अंडरऑर्मस पर लगाएं और पानी से साफ कर लें। रोजाना दिन में 1 बार इसका इस्तेमाल करें।            

4. आलू और खीरे का रस
आलू और खीरे का रस बराबर मात्रा में मिलाकर इसमें थोड़ा सा बेसन मिक्स करके पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए डार्क अंडरआर्मस पर लगाएं। सूखने के बाद पानी से साफ कर लें। रोजाना दिन में एक बार इसे जरूर अप्लाई करें। 

 

5. आलू का रस और शहद
एक आलू के रस में 1 टेबलस्पून शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और 30 मिनट के लिए इसे अंडरआर्मस पर लगाएं। बाद में इसे गुनगुने पानी के साथ साफ करें। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें नारी एप्प

Related News