16 APRTUESDAY2024 8:10:55 PM
Nari

पार्टनर के साथ खूब जमेगी जब आप गौर करेंगे ये बातें

  • Updated: 21 Dec, 2016 06:23 PM
पार्टनर के साथ खूब जमेगी जब आप गौर करेंगे ये बातें

रिलेशनशिप: कपल्स की बहुत सी बातें, आदतें और पसंद एक- दूसरे से मिलती-जुलती क्यो न हो लेकिन रिलेशन में रहना और उसको अच्छे तरीके से निभाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। आज के मॉर्डन समय में सोशल मिडिया साइट भी रिश्तों को तोड़ने और जोड़ने में अपनी भूमिका निभा रहा है, जिस वजह से कई बार समस्याएं भी पैदा हो जाती है। बहुत से बने बनाएं रिश्ते भी खत्म हो सकते है। इसलिए अगर आप अपने रिलेशनशिप को सही तरीके से और लंबे समय तक बनाएं रखने के लिए इन सभी समस्याओं के बारे में जानकर और उन्हें खत्म करने की जरूरत है। 

 

- रिश्ते में बंधे हर पार्टनर को ईमानदारी और सच्चाई की जरूरत होती है, लेकिन बहुत ही कम लोग होते है जो इस रिश्ते पर कायम रह पाते है। बहुत से पार्टनर यह सोच कर डर जाते है कि कहीं छोटी गलती पीछे कोई बड़ी बात न हो जाएं। इसी डर के चलते वह अपने पार्टनर से बातें शेयर करने से कतराने लगते हैं लेकिन वह भूल जाते है कि ऐसी चीजों के शेयर करने से भरोसा बढ़ता है। 

- जब रिश्ता पुराना होने लगता है तो दोनों पार्टनर एक-दूसरे में कमियां निकालने लगते है लेकिन दोनों भूल जाते है कि उन्होंने कभी इन्हीं आदतों को पसंद करके वह रिलेशनशिप में बंधे थे। 

- अपनी लाइफ के सेलिब्रेशन पल को कार्ड और गिफ्ट्स में ही न लपेटे बल्कि अपनी फिलिंग को जाहिर करने के लिए एक-दूसरे के साथ सेलिब्रेट करना न भूलें। अपने इन खास पलों को स्पैशल बनाएं। 

- कई लोग ऐसे है जिनको बोलना ज्यादा और सुनना कम ही पसंद होता है। अगर किसी की सुन भी लोतो है तो उस बात को समझते नहीं। किसी भी परफैक्ट रिलेशन के लिए पार्टनर की बातों को सुनना और सुनकर गौर करना बहुत जरूरी होता है। 

- रिश्ते में अंहकार कई सारी समस्याओं को जन्म दे सकता है। इसलिए अंहकार में फर्क जानना बहुत ही जरूरी होता है। इगो आपको सबसे अलग कर देता है। 

 

Related News