24 APRWEDNESDAY2024 4:01:15 PM
Nari

काली गर्दन की वजह से नहीं पहनती डीपनेक तो करें ये काम

  • Updated: 23 Aug, 2017 02:49 PM
काली गर्दन की वजह से नहीं पहनती डीपनेक तो करें ये काम

गर्दन का कालापन कैसे हटाये : अधिकतर लड़कियां किसी पार्टी या वैडिंग फंक्शन में जाने के लिए डीप नेक ड्रैस वियर करती है। अक्सर गर्दन का कालापन उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदा कर देता है, जिस वजह से वह डीप नेक ड्रैस नहीं पहन पाती है। अगर आपकी गर्दन का कालापन भी आपको फेवरेट आउटफिट पहनने में रूकावट डाल रहा है तो हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे, जिससे आप गर्दन का कालापन चुटकियों में गायब कर सकती है और अपने स्टाइल को मेनटेन ऱख सकती है।

 

1. शहद  

PunjabKesari
शहद को सदियों से चेहरे की खूबसूरती निखारने में इस्तेमाल में लाया जा रहा है। अगर शहद में 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर गर्दन पर लगाया जाए तो इससे काली पड़ चुकी गर्दन का निखर जाता है। धोते समय गर्दन की मसाज करें जिससे सारी गंदगी निकल जाएगी

 

2. लेमन ब्लीच 

PunjabKesari
लेमन ब्लीच आपको मार्कीट से लाने की जरूरत नहीं है। आधा चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच गुलाबजल मिला लें। फिर गर्दन पर लगाएं। याद ऱखे कि इस टिप्स को रात को इस्तेमाल करें और पेस्ट रात भर ऐसे ही लगा रहने दें। 

 

3. ओट स्क्रब
तीन-चार चम्मच ओट्स को अच्छे से पीसकर पेस्ट बना लें। फिर इसमें 2 चम्मच टमाटर का पेस्ट डालें। अच्छे से मिक्स करें और गर्दन पर लगाएं। इसे एक हफ्ते में 2 बार ट्राई करें, इससे काफी फर्क नजर आएगा। 

 

4. बेकिंग सोडा 
बेकिंग सोडा को पानी में मिलाकर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को गर्दन पर 15 मिनट लगाकर छोड़ दें। गर्दन का कालापन दूर के लिए इससे भी काफी मदद मिलेगी। 

 

5.खीरा 
खीरे को कद्दूकस लें। फिर उसमें गुलाबजल मिलाकर 10 मिनट गर्दन पर लगाएं। धोने से पहले गर्दन की अच्छी तरह से मसाज करें। 

 

6.दही 
एक बड़ा चम्मच दही में हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाएं और गर्दन पर लगाएं। गर्दन पर मसाज करने के बाद धो दें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। 

 

7.कच्चा पतीता 
कच्चा पपीता कद्दूकस कर लें और उसमे पानी मिलाएं। इस पेस्ट को गर्दन के काले हिस्से पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। हफ्ते में दो बार ऐसा करें। 

 

Related News