Twitter
You are hereNari

डार्क 'Inner Thighs' को कहें गुड बॉय

डार्क 'Inner Thighs' को कहें गुड बॉय
Views:- Friday, May 19, 2017-10:32 AM

पंजाब केसरी(ब्यूटी)- गर्मी के मौसम में पसीना आने के कारण प्राइवेट पार्ट पर कालापन होने की परेशानी बहुत बढ़ जाती है। इस कालेपन को दूर करने के लिए कई लड़कियां कैमिक्ल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इससे कुछ देर के लिए कालापन दूर तो हो जाता है लेकिन कालापन वैसे का वैसे ही बना रहता है। कई बार तो ब्यूटी प्रॉडक्ट के इस्तेमाल से स्किन एलर्जी भी हो सकती है। इसके लिए आप घरेलू उपायों की मदद से भी राहत पा सकते हैं।  
 

1. संतरा और हल्दी
संतरे का रस 1 टेबलस्पून और 1 टीस्पून हल्दी को मिक्स कर लें। इस पेस्ट को डार्क थाई पर लगाएं। इससे सुखने के लिए छोड़ दें। बाद में गुनगुने पानी के साथ साफ कर लें। आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। 

2. पपीता और नींबू
पपीते का गुद्दा और 1 नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। इससे स्किन पर स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। आप इसके लिए सॉफ्ट ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे पानी के साथ साफ कर लें। इसके कुछ दिन रोजाना इस्तेमाल से कालापन दूर हो जाएगा। 

3. शहद
शहद को थाई पर लगाएं और 5 मिनट बाद हल्का सा पानी लगाकर इसे रगड़ें। इसे आधे घंटे के लिए ऐेेसे ही रहने देें। बाद में पानी के साथ साफ कर लें। लगातार 10 मिनट तक इसका लगातार इस्तेमाल करें। 

4. आलू का रस
आलू का रस कालापन दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है। बिकनी के कालेपन को दूर करने के लिए आलू के रस को स्किन पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे पानी के साथ साफ कर लें। कुछ दिन लगातार इसका इस्तेमाल करने से कालापन दूर हो जाता है। 

5. खीरा
खीरे को काटकर इसके एक स्लाइस को 10 मिनट के लिए काले धब्बों पर रगड़ें। इसके रोजाना इस्तेमाल से काली पड़ चुकी स्किन साफ होनी शुरू हो जाएगी। आप इसके साथ नींबूू का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

6. टमाटर
टमाटर की पीसकर इसके पेस्ट को 20 मिनट के लिए जांघों पर लगा कर रखें। इसके बाद इसे पानी से धो लें।