24 APRWEDNESDAY2024 4:15:46 PM
Nari

पीरियड्स के कारण डल हुई स्किन को ऐसे निखारें

  • Updated: 25 Jan, 2017 06:40 PM
पीरियड्स के कारण डल हुई स्किन को ऐसे निखारें

पेरेंटिंग: पीरियड्स एक ऐसी समस्या है, जिसका दर्द और इसमें होने वाली अन्य परेशानियां बॉडी के साथ-साथ हमारी स्किन के लिए भी कई दिक्कतें खड़ी करती है। भले ही लड़कियों को पीरियड्स आना जरूरी होता है लेकिन इस दौरान चेहरे का ग्लो खत्म हो जाता है साथ ही चेहरा मुरझाया सा लगता है, जिससे बीमारों जैसी फिलिंग आने लगती है। अगर आप भी पीरियड्स को दौरान अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती है और हर पल फ्रैश रखना चाहती है तो इन टिप्स को फॉलो करें। 


1. CTM रूटीन में करें शामिल 

पीरियड्स के दौरान कुछ भी करने को दिल नहीं करता है लेकिन थोड़ा सा समय निकाल कर CTM(क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग) जरूर करें। इससे चेहरे पर ग्लो रहेगा साथ ही स्किन में मौजूद सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी। 

2. क्रीम से करें ऐसे मसाज

पीरियड्स के दौरान स्किन के जरूरी कैमिकल्स निकल जाते है, जिससे चेहरे का ग्लो कम हो जाता है। ऐसे में चेहरे पर क्रीम के साथ मसाज करें। इससे चेहरे का  ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा और चेहरे पर ग्लो आएगा। 

3. फेस मास्क

चेहरे के ग्लो को बनाए रखने के लिए घरेलू फेस मास्क लगाएं। 1 चम्मच हल्दी, 1 चम्मच बेकिंग सोडा, 1 चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगाएं।  

4. स्टीम लें

पीरियड्स के दौरान चेहरे को  स्टीम देकर ग्लो बनाएं रखें। स्टीम से  चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और स्किन से सारी गंदगी निकल जाएगी। साथ ही चेहरे पर ग्लो आएगा। 

5. आइस क्यूब

चेहरे पर ग्लो रखने के लिए आइस क्यूब काफी मददगार साबित होता है। इसको चेहरे पर मलने से  ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और ग्लो आता है। सोने से पहले आइस क्यूब को कपड़े में बांधकर चेहरे पर रगड़े। इससे स्किन पर रैशेज़ और सूजन खत्म होती है।  

Related News