Twitter
You are hereNari

जिद्दी पार्टनर को हैंडल करने में काम आएगे ये टिप्स

जिद्दी पार्टनर को हैंडल करने में काम आएगे ये टिप्स
Views:- Sunday, August 13, 2017-5:50 PM

पत्नी-पति के बीच भले ही प्यार बेहद हो लेकिन लड़ाई-झगड़ा होना भी जाहिर है। कुछ लोगों की पार्टनर काफी जिद्दी होते है। बात-बात पर जिद्द करने लगते है। अगर आपका पार्टनर भी जिद्दी है तो उसके साथ गुस्से से नहीं बल्कि प्यार और समझदारी से हैंडल करें। हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे , जिनकी मदद से आप अपने जिद्दी पार्टनर को हैंडल कर सकते है। 


- प्यार से डील करें

PunjabKesari
पार्टनर को हमेशा प्यार के साथ डील करें क्योंकि प्यार अच्छे-अच्छों को सुधार देता है। जब भी कोई बात हो तो गुस्सा छोड़कर पार्टनर को प्यार से बैठाकर उससे बात-चीत करें। 

- टाइम स्पेंड करें
पार्टनर के साथ किसी बात की जिद्द करने के बजाएं , उनसे अपने लिए थोड़ा समय मांगे। जिस विषय को लेकर पार्टनर जिद्द कर रहा है उसके बारे में बाद में डील करें। किसी न किसी बहाने के साथ बात को टालने की कोशिश करें। 

-  धैर्य रखें
जिद्दी लोगों की खासियत होती है कि वह खास समय में तो काफी जिद्द करने लगते है लेकिन धीरे-धीरे अपने आप काबू पा लेते है। ऐसे में धैर्य से काम लें, ताकि पार्टनर अपनी जिद्द को भूल जाए। 

- कोई भी बात दिल में न रखें
जब पार्टनर जिद्द करने या कोेई गलत बात बोल दे तो उसी समय बता दें। कोई भी बात को अपने मन में न ऱखें क्योंकि बातें साझा करने से समस्याएं जल्दी सुलझ जाती है। 

- डॉमिनेटिंग हो जाएं 
कभी खुद डॉमिनेटिंग रूख लें। यानी पति के टिप्स उन्हीं पर आजमाएं। वह जिस बात को लेकर जिद्द करने लगे तो आप भी उसी बात को लेकर जिद्द करने लग जाएं। इससे पार्टनर को अपनी गिलती का एहसास होगा। 

- बात करना बंद न करें
पार्टनर की जिद्द को लेकर उनसे बात करना बंद न करें क्यों आपका अंहम रिश्ते में हमेशा के लिए दरार पैदा कर सकता है।