19 APRFRIDAY2024 3:32:56 AM
Nari

गंदे मिरर को चमका देंगे ये सस्ते और आसान टिप्स

  • Updated: 01 May, 2018 06:24 PM
गंदे मिरर को चमका देंगे ये सस्ते और आसान टिप्स

घर में साफ-सफाई का ध्यान रखने के बावजूद भी कोई न कोई चीज गंदी रह ही जाती है। इन्हीं में से एक ही कांच के शीशे और आइनें। जिन पर धूल-मिट्टी बहुत जल्दी जम जाती है जो देखने में भद्दी लगती है। कई बार तो इन पर जमें दाग-धब्बों को आसानी से साफ करना भी मुश्किल हो जाता है। लोग इसके लिए कई तरह के कैमिक्लस का इस्तेमाल करते हैं लेकिन आज हन आपको कुछ आसान और सस्ते टिप्स बताएंगे, जिससे आप कम समय में और आसानी से इन्हें साफ कर सकेंगे। 
 

1. बेकिंग सोड़ा खाने के अलावा साफ-सफाई में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। शीशों को साफ करने के लिए बेकिंग सोडे को पानी में मिलाकर इसे स्प्रे बोतल में डाल लें। इसके बाद शीशे पर स्प्रे करके मुलायम कपड़े की मदद से इसे साफ करें। कांट चमक जाएगा। 
PunjabKesari

2. सिरके में मौजूद सिट्रिक एसीड क्लीनिंग का काम भी आसानी से करता है। शीशे पर जमा गंदगी साफ करने के लिए साफ मुलायम कपड़े पर थोड़ा सा सिरका लगाकर इससे शीशे पर रगड़ें। 

 PunjabKesari
3. जहां खाने का स्वाद नमक के बिना अधूरा है, वहीं यह साफ-सफाई में भी बेहद कारगर है। पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर इसका घोल तैयार कर लें। अब इस मिक्सचर की मदद से शीशे के दाग साफ करें। 



 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News