Twitter
You are hereNari

इन तरीकों से चमक उठेंगे घर के पुराने कांच

इन तरीकों से चमक उठेंगे घर के पुराने कांच
Views:- Sunday, December 3, 2017-4:00 PM

घर की सजावट के लिए शीशों का इस्तेमाल किया जाता है। कांच के टेबल, खिड़कियां, ड्रैसिंग टेबल आदि में मिरर और ग्लास लगाएं जाते हैं लेकिन यह जल्दी ही गंदे भी हो जाते हैं। कई बार इन पर तेल,क्रीम या चिपचिपे पदार्थ गिर जाने से इन पर मिट्टी और गंदगी जम जाती है। जिससे इनकी चमक भी खराब होने लगती है। यह जिद्दी निशान कपड़े के साथ आसानी से साफ भी नहीं होते। इनको साफ करने के लिए कुछ आसान से तरीके भी अपनाएं जा सकते हैं। जिनसे इनकी चमक बरकरार रहेगी। 


1. बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडे का इस्तेमाल रसोई में किया जाता है लेकिन साफ-सफाई में भी यह बहुत जरूरी है। थोड़ा-सा बेकिंग सोड़ा लेकर मुलायम कपड़े पर लगा लें और साफ करें। इसके बाद साफ कपड़े से रगड़ लें। कांच चमचमा उठेगा।

2. डिस्टिल्ड वॉटर
हर तरह के कांच को साफ करने के लिए सिंपल पानी की जगह आप डिस्टिल्ड वॉटर का इस्तेमाल करें। इससे कांच पर जमा धूल को साफ हो जाएगी। 

3. सिरका
सफाई के लिए सिरका सबसे बेहतर और सस्ता इलाज कोई नहीं है। कांच की सफाई के लिए एक स्प्रे बोतल में सिरका भर कर गंदे कांच को साफ करें। 

4. शेविंग क्रीम
बाथरूम के शीशे पर चिकनाई और साबुन के निशान बहुत जल्दी पड़ है। नहाने से पहले शीशे पर शेविंग क्रीम से हल्की परत चिपका दें और नहाने के बाद इसे साफ कर लें। 

5. क्लब सोडा
क्लब सोडा भी साफ-सफाई के लिए बहुत काम आता है। स्प्रे बोतल में डाल कर इसे इस्तेमाल करें। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP