19 APRFRIDAY2024 6:50:07 AM
Nari

राउंड शेप आंखों पर लगाएं विंग्‍ड आईलाइनर, जानिए आप पर कौन-सा करेगा सूट

  • Updated: 19 Dec, 2017 01:35 PM
राउंड शेप आंखों पर लगाएं विंग्‍ड आईलाइनर, जानिए आप पर कौन-सा करेगा सूट

कोई मेकअप किया हो या न हो। आंखों का मेकअप पूरे चेहरे की लुक को बदलकर रख देता है। इसलिए ज्यादातर लड़कियां किसी फंक्शन या पार्टी में जाने के लिए अपनी आंखों पर खास ध्यान देती है। आई मेकअप के लिए काजल, मस्कारा और आईलाइनर का इस्तेमाल करती है। आईलाइनर आंखों को अट्रैक्टिव लुक देता है। वैसे तो आजकल आईलाइनर के कई ट्रैंड चल चुके है, जिन्हें लड़कियां फॉलो भी कर रही है। कई बार ऐसा होता है कि लड़कियां आईलाइनर लगा तो लेती है लेकिन वह उनके चेहरे पर सूट नहीं करता क्योंकि अधिकतर लड़कियों को इस बात की नॉलेज ही नहीं होती कि उनकी आंखों की शेप के अनुसार उनपर कौन सा आईलाइनर स्टाइल सूट करेंगे। अगर अक्सर आपको भी यहीं परेशानी रहती है तो हम बताएंगे कि किस आई शेप पर कौन सा आईलाइनर सूट करेगा। 

 

आंखो की शेप के अनुसार लगाए आईलाइनर

राउंड शेप्‍ड आईज

PunjabKesari
राउंड शेप्‍ड  यानी बड़ी और चौड़ी आंखे होती हैं और ऐसी आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर बेहद सूट करता है। अगर आपकी आंखे भी राउंड शेप्‍ड में है तो विंग्‍ड आईलाइनर स्टाइल ट्राई करें। 

बादाम के जैसी आंखें 

PunjabKesari
बहुत सी लड़कियों की आंखे बादाम की शेप में होती है। ऐसी आंखों पर विंग्‍ड आईलाइनर लगाएं। फिर इसके एंड पर इसे फिल्‍क्‍स स्टाइल दें। 

स्‍मॉल आईज

PunjabKesari
आंखो छोटी-छोटी है तो आंखों की बॉटम लाइन पर डार्क लाइनर कभी न लगाएं। लाइनर को टॉप लैश लाइन से पतली लाइन के साथ स्‍टार्ट करें और एंड पर आकर इसे हल्‍का मोटा कर दें। इससे आंखों को खूबसूरत लुक मिलेगा। 

बड़ी आंखे

PunjabKesari
जिन लड़कियों की आंखे कुदरती बड़ी होती है, उन्हें ज्यादा रूल्स फॉलो नहीं करने पड़ते। बड़ी आंखों पर कैट आईलाइनर और विंग्‍ड स्‍टाइल दोनों ही बेहद सूट करते है। 

उभरी हुई आंखें 

PunjabKesari
उभरी हुई आंखों की पलकों का साइज भी काफी बड़ा होता है। ऐसी आंखों पर आप स्‍टार्टिंग लाइन से लेकर एंड कॉर्नर तक मोटा या पतला एक जैसा लाइनर लगा सकती हैं। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

 

 

Related News