18 APRTHURSDAY2024 3:34:10 AM
Nari

चेहरे को पतला दिखने के लिए इस तरह करें कंटूरिंग मेकअप

  • Updated: 30 Dec, 2017 04:54 PM
चेहरे को पतला दिखने के लिए इस तरह करें कंटूरिंग मेकअप

आजकल खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां कई तरह का मेकअप इस्तेमाल करती हैं । कॉलेज हो या ऑफिस लड़कियां हर जगह मेकअप के साथ एक्सपेरिमेंट करती हैं। उसी तरह आजकल लड़किया अपने चेहरे को पतला दिखाने के लिए भी मेकअप का ही सहारा लेती है।  लड़कियां जॉलाइन को उभारने और चिन को मोटा या पतला दिखाने के लिए कॉन्टूरिंग मेकअप का इस्तेमाल कर रही है। कॉन्टूरिंग मेकअप चेहरे को बेहतरीन आकार और कर्व्स देने में मदद करता है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह कॉन्टूरिंग मेकअप का सहारा लेकर आप अपने खुद को और भी सुंदर दिखा सकती है। तो आइए जानते है किस तरह इस मेकअप का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को पतला और खुद डिफरेंट लुक दे सकती हैं।

इस तरह करें कॉन्टूरिंग मेकअप
1. कॉन्टूरिंग मेकअप करने के लिए सबसे पहले कॉन्टूरिंग ब्रश, पाउडर और क्रीम लें। आंखों, गाल और होंठ को उभारने के लिए स्किन टोन फाउंडेशन से बेस दें। इसके लिए आप 2 या 3 शेड्स के फाउंडेशन भी लगा सकती है।

2. मैट ब्रोन्ज लेकर चेहरे को कॉन्टूर करें। इसके लिए अपनी स्किन टोन से दो शेड डार्क ब्रोन्जर का इस्तेमाल करें। इससे नेचुरल लुक मिलता है। ब्रोन्जर को अप्लाई करने के लिए फैन ब्रश या फिर आई शोडो फलफ ब्रश का उपयोग करें। अब गालों या माथे पर कोणों वाले ब्रश से ब्रोन्जर लगाएं।

PunjabKesari

3. गाल और आंखों का मेकअप करते समय एंगल्ड ब्रश की मदद से चेहरे के कुछ भागों को हाईलाइट करें। इसके बाद हाईलाइटर लगाएं। इससे चेहरे में चमक आएगी और पर्सनैलटी को भी नया लुक मिलेगा।

4. चेहरे को पतला दिखाने के लिए शिमर का इस्तेमाल करें। इसे आप अपने कॉलरबोन और चिकबोन पर इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

5. नैन नक्ष को हाईलाईट करने के लिए ब्लेडिंग ब्रश पैक का यूज करके खुद को नेचुरल लुक दें। इस मेकअप ट्रिक से आप खुद को सुंदर और डिफरेंट लुक दे सकती है।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News